Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि वालों की आज होगी बल्ले-बल्ले, मिलेगी कामयाबी; जानें कैसा रहेगा आपका दिन?
Advertisement
trendingNow11762204

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि वालों की आज होगी बल्ले-बल्ले, मिलेगी कामयाबी; जानें कैसा रहेगा आपका दिन?

Daily Horoscope: कन्या राशि के युवाओं पर नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आलस्य को हावी करा सकती है, आलस्य से बचते हुए एक्टिव होकर काम करें, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि वालों की आज होगी बल्ले-बल्ले, मिलेगी कामयाबी; जानें कैसा रहेगा आपका दिन?

Horoscope Today 02 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को वृष राशि के लोग अगर बहुत दिनों से अपने करियर को और अच्छा करने के लिए कुछ प्लान कर रहे थे, तो अब उस प्लान को एक्टिवेट कर देने का समय आ गया है, वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि नजर आएगी.

मेष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में अपने खिलाफ होने वाली साजिशों से बचना होगा. व्यापारी वर्ग जरूरी कागजात संभाल कर रखें लापरवाही के चलते इसके खोने की आशंका है. युवा वर्ग को अपनी दिनचर्या को नियमित करना होगा, इसके लिए वह नियमों का पालन करें, सुबह जल्दी उठे योग करें. यदि आप घर के मुखिया हैं तो परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बैठा कर चलने की कोशिश करें, अन्यथा पारिवारिक माहौल नेगेटिविटी की ओर बढ़ सकता है. सेहत की बात करें तो नकारात्मक ग्रहों की स्थिति पुरानी चोट के दर्द को उभार सकती है, इस ओर पहले से सचेत रहें.

वृष - वृष राशि के लोग अगर बहुत दिनों से अपने करियर को और अच्छा करने के लिए कुछ प्लान कर रहे थे, तो अब उस प्लान को एक्टिवेट कर देने का समय आ गया है. आज के दिन व्यापारियों को डूबा धन प्राप्त होने की संभावना है, धन प्राप्ति के बाद इसे सही प्रोजेक्ट पर निवेश करें. युवाओं को इमोशनल होने के बजाय प्रैक्टिकल होकर कार्य करने होंगे, क्योंकि इमोशनल होकर कार्य करने में आपको हानि हो सकती है. घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा सत्कार में कोई कमी न रखें, आगे बढ़कर उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से अपनी दिनचर्या और खानपान को मौसम के अनुकूल ही रखें, क्योंकि सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

मिथुन - इस राशि के लोगों की कार्य धीमे करने की आदत है तो उसे बदल दें और फुल एक्टिव होकर कार्य पूर्ण करें. कारोबारी व्यापार से संबंधित सभी जरूरी दस्तावेज तैयार रखें, क्योंकि अधिकारी कभी भी जांच के लिए आ सकते है. युवाओं को केवल पढ़ाई ही नहीं बल्कि अन्य समसामयिक विषयों पर भी पकड़ बनाने पर जोर देना चाहिए. पड़ोसियों से तालमेल बनाकर चलें, अपनी सुविधानुसार उनका हालचाल भी ले सकते हैं. सेहत की बात करें तो नियमित अंतराल पर मेडिकल चेकअप कराते रहें, जिससे शरीर में पनपने वाली बीमारी का पता पहले से ही चल सके.

कर्क - कर्क राशि के लोग ऑफिस में प्रमोशन न होने या परिश्रम का फल न मिले, तो भी अपने बॉस के खिलाफ कोई टिप्पणी न करें. व्यापार संबंधित योजनाओं के लिए विशेषज्ञों की सलाह मददगार साबित होगी, इसलिए व्यापार से संबंधित कोई भी योजना बनाने से पहले अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना न भूलें. युवाओं को अन्य बातों के साथ-साथ शिष्टाचार को भी अपनाना होगा, संस्कार हीन व्यक्ति एक जानवर की भांति ही माना जाता है. जीवनसाथी की बातों को अनसुना करने पर तालमेल बिगड़ सकता है, तुरंत समाधान न करने पर समस्या गंभीर हो सकती है. काम की व्यस्तता में दिनचर्या को अनियमित होने न दें, आपका बिगड़ा रूटीन बड़ी और लंबी बीमारी की चपेट में ले सकता है.

सिंह - इस राशि के लोग कार्यस्थल में एक गलती दूसरी बार करने से बचें, नहीं तो आपकी इमेज खराब होगी. जो व्यापारी विदेशी संस्था के साथ जोड़ने का प्रयास कर रहे थे, आज का दिन उनके लिए उत्तम है. सफलता कठिन परिश्रम मांगती है, इसलिए जिन युवाओं ने सरकारी नौकरी का सपना देखा है उन्हें मेहनत जमकर करनी होगी. जो लोग घर से दूर रहते हैं, पेरेंट्स उनके पास जा सकते हैं ऐसे में उनके स्वागत और सम्मान में कोई कमी न आने देने का ख्याल रखना है. जो लोग ऑपरेशन को लेकर टालमटोल कर रहे थे, वह अब सीरियस हो जाए क्योंकि ऑपरेशन के लिए की गई लापरवाही सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकती है. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों को भाग्य के भरोसे हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना है, करियर में आगे बढ़ने के लिए खुद से मार्ग खोजने होंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज के दिन आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आमदनी बढ़ेगी. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति युवाओं पर आलस्य को हावी करा सकती हैं, आलस्य से बचते हुए एक्टिव होकर काम करें. जिन लोगों का दांपत्य जीवन कुछ दिनों से डिस्टर्ब चल रहा था, आज के दिन से उसमें सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. यदि सर्दी-जुकाम जैसी समस्या होती है तो इसे हल्के में न लें और लगकर इलाज करें, अन्यथा चेस्ट या फेफड़ों का संक्रमण आदि की समस्याओं से परेशान हो सकते है. 

तुला - इस राशि के लोगों के कार्यस्थल में ट्रांसफर जैसी स्थिति बन रही है और दूर प्रदेश में स्थानांतरण होने की प्रबल संभावनाएं हैं. व्यापारी वर्ग एक बात तो जान ले बिना मेहनत के सफलता नहीं मिलने वाली है इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटे. युवा वर्ग पुरानी गलतियों से कुछ सीखने का प्रयास करें, जो गलती कर चुके हैं उसे दोहराने से बचें. परिवार के संग बैठकर हंसी मजाक करें और हल्का-फुल्का माहौल बनाए रखने का प्रयास करें जिससे कठिन समय भी आसानी से कट जाए. जिन लोगों को इन्फेक्शन जल्दी होता है, वह यात्रा के दौरान अपना खास ध्यान रखें क्योंकि  इंफेक्शन के चलते बीमार होने की आशंका है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के करियर के क्षेत्र में उत्तम सफलता मिलेगी. आपके हाथ में कुछ नए अधिकार आएंगे और रुतबा भी बढ़ेगा. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि नजर आएगी. लव लाइफ जी रहे युवाओं के प्रेम संबंध में कुछ तनाव होने की आशंका है, ऐसे में अपने विवेक का प्रयोग करें. मौसी या बहन को उपहार लाकर दें उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें. सेहत के बाद करे तो जो लोग सिगरेट पान गुटखा आदि का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें इसका तत्काल त्याग कर देना चाहिए, क्योंकि मुंह से संबंधित रोग होने की आशंका है. 

धनु - इस राशि के टारगेट बेस्ड जॉब करने वाले लोगों को टारगेट पूरा करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है, क्योंकि टारगेट पूरा न होने पर जॉब हाथ से जा सकती है. व्यापारियों द्वारा किए गए पिछले प्रयास वर्तमान में उन्नति दिलाने वाले साबित हो सकते हैं. वर्तमान समय में युवाओं को पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर ध्यान देना होगा, आज के दौर के अनुसार खुद को अपडेट करें. मुश्किल समय में परिवार का सहारा बने और उनकी हिम्मत बढ़ाएं, मुसीबत के समय अपने ही अपनों के काम आते हैं. काम का तनाव सिर दर्द की समस्या का कारण बन सकता है, ऐसे में हाई बीपी पेशेंट को खास अलर्ट रहना होगा.

मकर - मकर राशि के लोगों को सीनियर के साथ काम करने का मौका मिले तो इसे हाथ से जाने न दें, उनके सानिध्य में आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. मौसमी बदलाव के चलते व्यापार में मंदी देखने को मिल सकती है, जिसे लेकर व्यापारियों को घबराना नहीं है. कारोबार में यह सब तो चलता रहता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए कंपटीशन बढ़ सकता है इसलिए मेहनत करने में आलस्य न करें. परिवार की गर्भवती महिलाओं की सेहत को लेकर सजग रहें, साथ ही उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दे. सेहत की बात करें तो कार्बोहाइड्रेट्स की अधिक मात्रा वाले खाद्य पदार्थों से परहेज करना होगा, अन्यथा डायबिटीज जैसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.

कुंभ - इस राशि के लोगों को मेहनत के बल पर सफलता और नाम कमाने का मौका मिलेगा. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज के दिन उन्हें व्यर्थ की भागदौड़ करनी पड़ सकती है. जीविका के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं के रोजगार में वृद्धि होगी, जिसके चलते वह करियर से संबंधित योजना बनाते हुए नजर आएंगे. यदि माताजी उम्रदराज है तो उनके स्वास्थ्य को लेकर गंभीरता दिखाए, और तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें. सेहत की दृष्टि से आज के दिन तबीयत नरम रहेगी लेकिन परेशानी की कोई बात नहीं है.

मीन - मीन राशि के लोगों को बड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखने की जरूरत है. व्यापारी वर्ग दीर्घकालीन निवेश के लोभ में आकर अल्पकालीन निवेश को नजरअंदाज करने से बचें, छोटे निवेश से भी बड़ा लाभ कमाने में सफल रहेंगे. युवा वर्ग को अपनी संगत पर खास ध्यान देना होगा, समय अनुकूल न होने पर आप गलत लोगों की संगति में फंस सकते हैं. बड़ों की बातों में हस्तक्षेप करने से बचें, जानकार व बड़े लोगों को जवाब देना मुश्किलों में डालेगा. हेल्थ में आज किसी दवा से एलर्जी होने की आशंका है, इसलिए डॉक्टर के परामर्श के बिना दवा लेने से बचें.

जरूरी खबरें

Weekly Horoscope: ये राशियां बनेंगी इस हफ्ते की लकी, जमकर बरसेगा पैसा; होगी तरक्की
Rashifal: इस राशि वालों को करियर को लेकर मिलेंगे शुभ समाचार, जानें मासिक राशिफल

Trending news