Rashifal 19th June: इन राशियों को आज मिलेंगे अच्छे अवसर, चमकेगी किस्मत; पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा दिन
Advertisement
trendingNow11743610

Rashifal 19th June: इन राशियों को आज मिलेंगे अच्छे अवसर, चमकेगी किस्मत; पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा दिन

Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि के लोग अपना कुछ समय घर परिवार के लिए भी निकालें और बच्चों की समस्याओं को जानकर उसका समाधान भी करें. जानें अपना राशिफल...

Rashifal 19th June: इन राशियों को आज मिलेंगे अच्छे अवसर, चमकेगी किस्मत; पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा दिन

Horoscope Today 19 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: सोमवार को मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को यदि टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलता है, तो सभी के कार्य पर पैनी निगाह रखें, जिससे काम का संचालन अच्छे से हो सके, वहीं तुला राशि के व्यापारी वर्ग ग्राहकों से बात करते समय मीठी वाणी का प्रयोग करें, उनके साथ संबंध सदैव मधुर बने रहे इसका प्रयास करें.

मेष - मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को यदि टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलता है, तो सभी के कार्य पर पैनी निगाह रखें, जिससे काम का संचालन अच्छे से हो सके. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके ग्राहक टूटने की आशंका है, इसलिए ग्राहकों को लेकर नई रणनीति बनानी पड़ सकती है. युवा वर्ग को एक बात का खास ध्यान रखना है कि पुराने किसी विवाद को हवा न दे, पुरानी बातों को भूलने में ही सबकी भलाई है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है, कि आज जीवनसाथी और आपका तालमेल काफी अच्छा रहेगा. सेहत की बात करें तो आज आप स्वस्थ रहेंगे, जिसकी क्लीनचिट डॉक्टर भी देते हुए नजर आएंगे.

वृष - इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर प्रभावित व्यक्ति की मदद से रुके हुए कार्य पूरे होंगे. जिन व्यापारियों का कार्य रुका हुआ था, उसके आज के दिन पुनः शुरू होने की संभावना दिख रही है, इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटें. युवा वर्ग को आज उनकी मेहनत के अनुरूप सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. रिश्तेदारों के साथ वार्तालाप करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग करने से बचें, अन्यथा यह संबंधों में खटास ला सकता है. डायबिटीज पेशेंट को अपने दिनचर्या व्यवस्थित रखनी होगी, नियमित रूप से दवा ले और स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग नई जिम्मेदारियों को स्वीकार करके नई बात सीखने का प्रयास करें, सीखने की लगन ही आपको आगे तक ले जाने में मदद करेगी. व्यापारी वर्ग किसी भी प्रकार का पेपर वर्क क्या ऑर्डर सप्लाई करते समय अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें. युवा वर्ग मनोरंजन में अधिक समय व्यतीत करने से बचें, क्योंकि मनोरंजन के चलते पढ़ाई में व्यवधान आ सकते हैं. व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए समय निकालेंगे और परिजनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. सेहत को लेकर सतर्क रहें थोड़ी सी सावधानी आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखेगी.

कर्क - इस राशि के लोगों पर ऑफिस की ओर से जिम्मेदारियां बढ़ सकती है, जिसको लेकर आप कुछ तनाव की स्थिति में भी आ सकते हैं. व्यापारी वर्ग को काम पर ध्यान देने की विशेष सलाह दी जाती है, लापरवाही के चलते हाथ आया अवसर भी वापस जा सकता है. युवाओं के दोस्तों के साथ बाहर घूमने की योजना बन सकती है, योजना बनाने से पहले बड़ों की आज्ञा लेना न भूलें. बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें, क्योंकि डांट फटकार से उनके स्वाभिमान को ठेस लग सकती है. सेहत की बात करें तो वर्क लोड तनाव और अनिद्रा जैसी बीमारियों से घेर सकता है, काम के साथ सेहत का भी ध्यान रखें.

सिंह - सिंह राशि के लोग इच्छाशक्ति के बल पर कार्य में आ रहे व्यवधानों को दूर करने में सफल रहेंगे, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, व्यापार को लेकर साधे गए लक्ष्य हासिल होने की प्रबल संभावना है. जिन युवाओं का कोई अतीत है, अतीत का साथी वर्तमान में दखलअंदाजी करते हुए नजर आ सकते हैं, ऐसे में आपको सूझबूझ से काम लेना होगा. अपना कुछ समय घर परिवार के लिए भी निकालें, बच्चों की समस्याओं को जानकर उसका समाधान भी करें. हेल्थ में गले में संक्रमण और खांसी की समस्या हो सकती है, मुलेठी , गुनगुने पानी का सेवन करें तो जल्दी आराम मिलेगा. 

कन्या - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज के दिन दूसरे के कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है. व्यापारियों को कर्मचारियों और पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा, जिसके दम पर योजना के अनुसार काम करने में सफल होंगे. आज के दिन युवाओं को नकारात्मक विचारों पर काबू रखना होगा अन्यथा बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. किसी महत्वपूर्ण काम की शुरुआत में घर के वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा. सेहत की बात करें तो पेट संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं, ऐसे में हल्का और सुपाच्य भोजन करें हो सके तो एक टाइम का भोजन भी स्किप करें. 

तुला - तुला राशि के जिन लोगों ने हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है उन्हें काम की बारीकी पर ध्यान देना होगा, और जल्द से जल्द काम सीखने का प्रयास करना होगा. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से बात करते समय मीठी वाणी का प्रयोग करें, उनके साथ संबंध सदैव मधुर बने रहे इसका प्रयास करें. रोजगार की तलाश में भटक रहे युवाओं को शाम तक नौकरी से संबंधित शुभ सूचना मिल सकती है. छोटे भाई बहनों के साथ बात करें, यदि संभव हो तो उन्हें लेकर कहीं बाहर घूमने जाए या फिर उनके जरूरतमंद सामानों की शॉपिंग ही करा दें. हेल्थ में वर्तमान समय में तरल पदार्थ का सेवन अधिक करें, क्योंकि पानी की कमी होने की आशंका लग रही है. 

वृश्चिक - इस राशि के लोग सही बातों का चुनाव करते हुए जीवन में आगे बढ़ें, बीच-बीच में लोगों की आलोचना सुनने को मिल सकती है जिसे नजरअंदाज करने में ही आपकी भलाई है. व्यापारी वर्ग यदि कोई बड़ी डील साइन करने जा रहे हैं, तो साइन करने से पहले सामने वाली पार्टी के बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर ले उसके बाद ही आगे बढ़े. कपल्स पार्टनर की भावनाओं को अनदेखा करने से बचें, एक दूसरे को समझने और सपोर्ट करने से ही प्रेम संबंध मजबूत होंगे. संतान से जुड़ी किसी बात को लेकर मन दुखी हो सकता है, समस्या सुलझाने के लिए मन को शांत रखें उसके बाद समाधान ढूंढने का प्रयास करें. हेल्थ में प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से छोटी-मोटी बीमारियों से ज्यादा परेशान हो सकते है, इम्यून सिस्टम मजबूत हो इसके लिए पौष्टिक आहार का सेवन करें. 

धनु - धनु राशि के लोगों का आज के दिन ऑफिस में सहकर्मी संग मनमुटाव होने की आशंका है, इस ओर सचेत रहते हुए विवाद की स्थिति से बचें. व्यापार में अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से  विस्तार होने की संभावना बन रही है, उनके बताए गए रास्ते पर चलने से आर्थिक मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी. युवाओं को अपनी विचारधारा बदलनी होगी, जिन क्षेत्र में वह खुद को कमजोर समझते हैं उसके लिए मेहनत करें और खुद को मजबूत बनाएं. पति पत्नी आपसी तालमेल से परिवार का माहौल आरामदायक और सुखमय बनाकर रखेंगे. सेहत की बात करें तो पुरानी बीमारियों में सुधार होता दिखाई दे रहा है, जिसके चलते दिन सामान्य रहेगा. 

मकर - इस राशि के लोग दिन की शुरुआत से ही एनर्जेटिक नजर आएंगे, जिसके चलते वह काम को निर्धारित समयावधि से पहले ही पूरे करने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग कारोबार में रुकावट आने से परेशान न हो, व्यापार में इस तरह की स्थिति आना तो सामान्य बात है. बाहरी व्यक्ति की आलोचना युवाओं पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है, लोगों की बातों को दिल पर लेने से बचें. आपकी थोड़ी सी समझदारी घर का अशांत वातावरण सही करने में मददगार साबित होगी, इसके साथ ही परिस्थितियों में भी सुधार आएगा. जिन लोगों को कब्ज की शिकायत रहती है आज के दिन उनकी समस्याएं बढ़ सकती हैं, खाने में सलाद फाइबर युक्त भोजन शामिल करें. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को बॉस की एक इशारे पर एक्टिव रहने के लिए तैयार रहें , आज सारा दिन आपका बॉस के इशारे पर नाचते हुए बीतने वाला है. व्यापारी वर्ग आज का काम कल टालने से बचें, कारोबार से जुड़े जरूरी काम वक्त रहते ही पूरे करें. पार्टनर के सहयोग और विचार से आपकी मानसिकता में भी सुधार आएगा, परिस्थितियों को सकारात्मक दृष्टिकोण से देख सकेंगे. घर के किसी सदस्य की नकारात्मक गतिविधि को लेकर मन कुछ परेशान हो सकता है, इसके साथ ही कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है. जिन लोगों को लो बीपी की समस्या रहती है, उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा थोड़ी थोड़ी देर में नमक चीनी का घोल पीते रहे.

मीन - इस राशि के जिन लोगों के मन में नौकरी बदलने का विचार आ रहा है, उन्हें कुछ दिनों के लिए इस पर रोक लगा देनी चाहिए. व्यापारी वर्ग निवेश संबंधी मामलों में जल्दबाजी करने से बचें, क्योंकि जल्दबाजी के चलते आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. आज के दिन युवाओं को अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी सफलता हासिल होगी. घर की सुख सुविधाओं को लेकर खर्चा ज्यादा हो सकता है, इसका मलाल न रखकर घरवालों की खुशी को प्राथमिकता दें. सेहत की बात करें तो तनाव से छुटकारा पाने के लिए योग और ध्यान करें. इससे आप मानसिक रूप से भी हेल्दी महसूस करेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news