Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत! बकाया धन भी मिलेगा वापस; जानें अपनी राशि का हाल
Advertisement
trendingNow11742456

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत! बकाया धन भी मिलेगा वापस; जानें अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 18 June 2023: मकर राशि के लोगों की यदि पिछले दिनों कोई कीमती वस्तु गुम हो गई थी तो, आज उसके मिलने की संभावना है, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत! बकाया धन भी मिलेगा वापस; जानें अपनी राशि का हाल

Horoscope Today 18 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को कन्या राशि के शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को विद्यालय की ओर से अधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है, वहीं मीन राशि के लोगों के लिए कारोबार की बात करें आज व्यापारिक समस्याओं से छुटकारा मिलने की संभावना दिख रही है.

मेष - इस राशि के लोगों को यदि ऑफिस में प्रोजेक्ट को प्रेजेंट करने का मौका मिलता है, तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रेजेंट करें. व्यापारिक स्थितियों की बात की जाए तो आज मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा. युवाओं को मनोरंजन के बजाय मन को ज्ञान के आस-पास लगाना होगा, जिससे ज्ञान में वृद्धि हो सके. पिता व पिता तुल्य व्यक्ति का सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा जितना अधिक उनके साथ संवाद होगा उतनी ही कृपा सूर्य भगवान की मिलेगी. सेहत की बात करें तो नियमित रूप से प्राणायाम करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.

वृष - वृष राशि के लोग ऑफिस में कार्य के प्रति ऊर्जावान रहेंगे, वहीं दूसरी ओर सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बना सकते हैं, आपके साथी आपकी योजनाओं को लागू करने के लिए आपका साथ देंगे. पढ़ाई के लिए आज का दिन शुभ है, जिन बच्चों की गणित कमजोर हैं, उन्हें प्रैक्टिस पर ध्यान देना चाहिए. पारिवारिक स्थिति की बात की जाए तो आज घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, वहीं दूसरी ओर संतान के व्यवहार पर ध्यान देना होगा. जो लोग धूम्रपान गुटखा आदि नशे के लती है, उनको मुंह से संबंधित रोग होने का खतरा है जिसके लिए उन्हें अलर्ट को रहना होगा.

मिथुन - इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में कार्य को लेकर नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, इसे खुश होकर लेना चाहिए. व्यापारियों को सारा फोकस बैंक-बैलेंस के ग्राफ को बढ़ाने पर रखना होगा, बकाया धन वापस हो सकता है. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति युवाओं को पूरा सपोर्ट कर रही है, आज आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता हासिल होगी. जो लोग घर से दूर रहते हैं वह फोन के माध्यम से भाई-बहनों के हाल चाल लेते रहे, उनके साथ कम्युनिकेशन गैप न होने दें. सेहत की दृष्टि से उन लोगों को विशेष तौर पर अपना ध्यान रखना होगा जो लोग अधिकतर खाना स्किप कर देते हैं.

कर्क - कर्क राशि के मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को ग्रहों का पूरा सपोर्ट मिलेगा जिसके चलते हैं उन्हें धमाकेदार स्टोरी कवर करने का मौका मिलेगा. यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो मुख्य बिंदुओं को सबसे ऊपर रखे. युवाओं को अपनी संगत पर खास ध्यान देना होगा, कुसंगति के कारण मन में नकारात्मक विचार सकते हैं, कोई भी कदम उठाने से पहले विवेक का प्रयोग करें. घरेलू जरूरतों से संबंधित इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीदारी में जल्दबाजी न करें, आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो तनाव लेने से बचना होगा क्योंकि बेवजह कार्य की चिंता आपके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकती है.

सिंह - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है, आज काम के साथ-साथ आराम करने का भी मौका मिलेगा. तेल का व्यापार करने वाले लोगों को ग्राहकों से ताल-मेल बनाए रखना होगा, जिससे कि अच्छा लाभ प्राप्त हो सके. युवाओं को नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए प्रयास करने चाहिए, सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं, तो आपके लिए यह पल स्वर्णिम है. यदि मां का स्वास्थ्य पहले से खराब चल रहा है तो उनका खास ध्यान रखना होगा. सेहत की दृष्टि से शारीरिक मजबूती के लिए मोटे अनाज और फलों का सेवन अधिक करें. 

कन्या - कन्या राशि के शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को विद्यालय की ओर से अधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है. एसेंशियल सर्विस के अंतर्गत आने वाले उत्पाद का व्यापार कर रहे हैं उनको अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावनाएं बनी हुई है. युवाओं को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिल रहा है जिसके चलते आज आपके रुके हुए कार्य में सफलता तथा यश की प्राप्ति होगी. पारिवारिक सदस्यों के मन की कुंठा आज प्रत्यक्ष रूप से सामने आ सकती है, जिस कारण परिवार में तनाव का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति संभल कर चलना होगा, खानपान में लापरवाही आपको परेशान कर सकती है. 

तुला - इस राशि के लोगों का आज के दिन मन व्यथित होने से वह ऑफिशियल कार्य को समय पर पूरा करने में असफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग को आज पार्टनरशिप का ऑफर मिल सकता है, किसी भी तरह के ऑफर को एक्सेप्ट करने से पहले उसकी अच्छे से जांच पड़ताल कर लें. मन विचलित होने की स्थिति में युवाओं को शंकर जी की उपासना करनी चाहिए, भगवान की कृपा आपको सभी विघ्नों से मुक्त करेगी. आपके प्रयास से पारिवारिक वातावरण में सुधार होगा, और फिर से लोगों के चेहरे पर हंसी देखने को मिलेगी. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य आज कुछ नरम रहेगा, जिस कारण आपको बनाया गया प्लान कैंसिल करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों की अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति नेटवर्क हाउस को एक्टिव कर रही है. व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं, जो कि यह भविष्य के लिए बड़े मुनाफे लेकर आएगा. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन लगाना होगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र के नये आयामों को भी खोजना प्रारम्भ कर दें. अपना कुछ समय परिवार के बड़े-बुजुर्ग व्यक्तियों के साथ भी व्यतीत करें, इससे उन्हें भी अच्छा महसूस होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो अग्नि से संबंधित कार्य करते समय सचेत रहना चाहिए, इस ओर किचन में काम करने वाली महिलाओं को खास ध्यान रखना होगा. 

धनु - इस राशि के मार्केटिंग सेल से संबंधित लोगों को मन मुताबिक टारगेट प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. जो लोग इलेक्ट्रॉनिक सामान की डीलरशिप करते हैं उन्हें डील करते समय सजग रहना होगा. युवाओं को अपने क्रोध और त्वरित प्रतिक्रिया देने वाले आदत में सुधार लाना होगा अन्यथा उनके करीबी मित्र नाराज हो सकते हैं. मां का स्वास्थ्य खराब चल रहा है तो इसका विशेष ध्यान देना होगा रक्तचाप से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है. जिन लोगों को पाइल्स की समस्या रह चुकी है, उन्हें गरिष्ठ भोजन से परहेज करना होगा लापरवाही के चलते समस्या पुनः उभर सकती है. 

मकर - मकर राशि के लोगों की ऑफिशियल कार्यों को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी, लेकिन अपने दायित्व को ठीक से निभाना आपका फर्ज होगा. पैतृक कारोबार को लेकर यदि विवाद चल रहा था तो आज फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है. युवा वर्ग यदि संभव हो तो किसी गरीब महिला को एक पैकट दूध अवश्य दान करें. यदि पिछले दिनों घर की कोई कीमती वस्तु गुम हो गई थी तो, आज उसके मिलने की संभावना है. सेहत की बात करें तो शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए योग और फाइबर युक्त भोजन अधिक करें. 

कुंभ - इस राशि के लोगों के लिए महिला बॉस व सहकर्मी का आदर करना अनिवार्य है, यदि आपको उनकी कोई बात बुरी भी लगती है तो भी उसे अपने तक ही सीमित रखें. व्यापारियों को रोजगार में अच्छे नतीजे मिलेंगे, ग्राहकों से संबंध मजबूत होंगे. युवाओं को दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा, इसलिए दोस्तों के साथ अपने संबंध को हमेशा तरोताजा रखें. आज के दिन विवाहित लोगों के जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध गहरे होंगे, पार्टनर के साथ डिनर पर जाने का प्लान बन सकता है. आज के दिन बाहर निकलते समय शरीर को ढक कर निकले, इस समय स्किन से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं.

मीन - मीन राशि के जो व्यक्ति किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, उनको घर से ही कई कार्य करने पड़ेगें. कारोबार की बात करें आज व्यापारिक समस्याओं से छुटकारा मिलने की संभावना दिख रही है. युवा वर्ग लोगों से फोन पर कम्युनिकेशन बना कर रखें. नए संबंध बनने की प्रबल संभावना है. भविष्य को लेकर प्लान करना चाहिए, वहीं दूसरी ओर धीमे-धीमे से ही सही लेकिन सेविंग करते चलें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कल की भांति आज भी आंखों का खास ध्यान रखना होगा, इस मामले में ढिलाई न दिखाते हुए जल्दी किसी नेत्र विशेषज्ञ से संपर्क करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news