Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों के आज पूरे होंगे अटके काम, कुंभ राशि वाले रहें सावधान; जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11781478

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों के आज पूरे होंगे अटके काम, कुंभ राशि वाले रहें सावधान; जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope: तुला राशि के नशे का सेवन करने वालों को गंभीर रोगों से जूझना पड़ सकता है, खासकर गुटखा और पान मसाले का सेवन करने वालों को सजग रहना होगा, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों के आज पूरे होंगे अटके काम, कुंभ राशि वाले रहें सावधान; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 16 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को मिथुन राशि के जिन लोगों के पास ऑफिस के दस्तावेजों को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी है उन्हें आज इस ओर सजग रहना होगा. लापरवाही के चलते डॉक्यूमेंट मिस्प्लेस होने की आशंका है, वहीं धनु राशि के कारोबारियों को व्यापार के प्रचार-प्रसार की ओर भी ध्यान देना चाहिए, तभी व्यापार तेजी से उन्नति करेगा.

मेष - मेष राशि के लोग दिन की शुरुआत उत्साह के साथ करें, अपने लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ते रहें, समय को बर्बाद न होने दें. जिन व्यापारियों के सरकारी काम अटके हुए थे उनके लिए आज का दिन उत्तम है, काम को पूरा करने के लिए प्रयास करें निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई करने के साथ अन्य कोर्स भी भी सीखने के लिए विचार करना चाहिए, इससे उनके ज्ञानात्मक और कलात्मक दोनों पक्षों में वृद्धि होगी. घर में यदि बिजली या पाइप फिटिंग का काम बाकी है उसे जल्दी से पूरा करा ले, अधूरा कोई भी कार्य न छोड़ें. रीढ़ की हड्डी में दर्द रहता है तो एक बार डॉक्टर से परामर्श ले और इलाज शुरू करें, इलाज लेना जरूरी है वरना तकलीफ बढ़ती जाएगी.

वृष - इस राशि के नौकरीपेशा लोग पुराने कामों को पूरा करने के बाद ही नए कामों की जिम्मेदारी लें अन्यथा आपके कार्यों की सूची दिन प्रतिदिन लंबी होती जाएगी. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, बस बड़े निवेशों से बचकर रहें. विद्यार्थियों को टीचर का मार्गदर्शन मिलेगा, टीचर के मार्गदर्शन से कई समस्याओं का हल निकलेगा. यदि कोई समस्या है तो परिवार के साथ बैठें, कभी-कभी सबके साथ बैठने से भी कई समस्याओं का हल निकल आता है. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, खासकर यदि नवजात शिशु है तो और भी ध्यान रखें.

मिथुन - मिथुन राशि के जिन लोगों के पास ऑफिस के दस्तावेजों को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी है उन्हें आज इस और सजग रहना होगा लापरवाही के चलते डॉक्यूमेंट मिस्प्लेस होने की आशंका है. व्यापारिक योजनाओं को बनाते समय कोई बाहरी व्यक्ति न हो, इस बात का खास ध्यान व्यापारी वर्ग को रखना होगा. आज के दिन युवाओं को हर काम में सजगता दिखानी होगी, सजगता ही आपको हानि से बचा सकती है. परिवार के वाद-विवाद व तर्क-वितर्क की परिस्थिति में सावधान रहने की जरूरत है, बड़ों के बीच बोलने से बचें अन्यथा आपको फटकार भी लग सकती है. सेहत की बात करें तो शारीरिक एवं मानसिक परिस्थितियों का तालमेल बना कर रखना होगा.

कर्क - इस राशि के लोगों पर कार्य को लेकर बॉस की तरफ से दबाव बढ़ेगा, ऐसे में तेजी के साथ कार्य करना चाहिए. कार्य यदि अधिक है तो खर्च की चिंता न करते हुए व्यापारी वर्ग को कारोबार में कुछ कर्मचारियों को शामिल कर लेना चाहिए. युवाओं का भक्ति में मन लगेगा, इससे संबंधित पुस्तकें पढ़नी चाहिए, धीरे-धीरे यह आपकी आदत का हिस्सा बन जाएगा. अपनों का विश्वास टूटने न पाए, ऐसे में दूसरों की गुप्त बातों को अपने तक ही सीमित रखने का प्रयास करना होगा. सेहत की बात करें तो शरीर में डिहाइड्रेशन की कमी न होने दें, पानी और मिनरल पर्याप्त मात्रा में लेते रहें.

सिंह - सिंह राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों की मधुर और सारगर्भित वाणी का प्रभाव दूसरों पर अच्छी छाप छोड़ेंगे, हमेशा वाणी में विनम्रता बनाए रखें. व्यापारी वर्ग को सभी गतिविधियों पर पैनी निगाह रखनी होगी क्योंकि चोरी होने की आशंका है. युवा वर्ग अपना लक्ष्य सामने रख कर कठिन परिश्रम करें तभी उन्हें मनोवांछित सफलता की प्राप्ति हो सकेगी. अनिद्रा की समस्या अस्वस्थता का कारण बन सकती है, इसलिए  रात की नींद का समय निश्चित कीजिए और समय पर नींद लीजिए. 

कन्या - इस राशि के लोगों के ऑफिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे, जिसका आगे चलकर आपको लाभ होगा. व्यापारी वर्ग आज काफी सक्रिय रहेंगे, माल मंगाना और ऑर्डर के अनुसार सप्लाई करना, अकाउंट ठीक करना आदि काफी काम रहेंगे. युवाओं के दिमाग में बहुत से क्रिएटिव आइडिया आएगा, जिसे करियर को एक नया मोड़ मिलेगा. यदि घर में काफी समय से कोई धार्मिक कार्य न हुआ हो और कई बार मन में आया भी हो कि कुछ कराना है तो यह समय सर्वोत्तम है. पैरों में घातक चोट लगने की आशंका दिख रही है इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं, साथ ही पैदल चलते समय भी संभलकर रहें. 

तुला - तुला राशि के लोग ऑफिस में किसी अप्रिय घटना से मानसिक तौर पर निराश हो जाएंगे. खुद को निराशा से बचाएं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो लेनदेन के समय सजग रहना होगा, कोशिश करें की आज बड़े ट्रांजेक्शन न हो. अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति को देखते हुए प्रेमी युगल के बीच कुछ तनाव रहेगा. अभिभावक संतान को अच्छी पढ़ाई के साथ-साथ कुछ एडिशनल एक्टिविटी भी सिखाए, जिसका उन्हें भविष्य में लाभ मिल सके. नशे का सेवन करने वालों को गंभीर रोगों से जूझना पड़ सकता है, खासकर गुटखा और पान मसाले का सेवन करने वालों को सजग रहना होगा.

वृश्चिक - इस राशि की नौकरीपेशा लोगों को घर हो या बाहर सभी आयामों में बैलेंस बनाएं रखना होगा, तभी आप जीवन का आनंद ले सकेंगे. आज के दिन व्यापारी वर्ग के महत्वपूर्ण मामलों में अवरोध आ सकते हैं अवरोध से घबराए नहीं बल्कि डट कर उनका सामना करें. युवा वर्ग कटु शब्दों को पीछे छोड़ते हुए मीठे बोल से दूसरों के गुणों की चर्चा करें, अन्यथा आपकी तारीफ भी लोगों को बुराई लग सकती है. आज के दिन किसी जरूरतमंद कन्याओं को पुस्तकों का दान करें, इससे गुरु की कृपा प्राप्त होगी. सेहत के बात करें तो आज का दिन सामान्य रहेगा, पिछले सभी रोगों से मुक्ति मिलेगी.

धनु - धनु राशि के लोग किए गए कार्य को रिचेक करें, क्योंकि ऑफिस में कोई कागजी गलती होने की आशंका है जो आप पर भारी पड़ सकती है. कारोबारियों को व्यापार के प्रचार-प्रसार की ओर भी ध्यान देना चाहिए, तभी व्यापार तेजी से उन्नति करेगा. विद्यार्थी को आलस्य करने से बचना चाहिए अन्यथा परीक्षा में परिणाम खराब प्राप्त होंगे. परिवार के लोग आपकी बातों को शायद महत्व न दें, लेकिन आपको अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने का प्रयास करना है. सेहत की बात करें तो आज लो बीपी के कारण चक्कर और सिर दर्द की समस्या बनी रह सकती है, इलाज और परहेज में कोई लापरवाही न बरतें.

मकर - इस राशि के लोग कार्य न बनने पर मन शांत रखें, क्योंकि क्रोध करना परेशानी को और बढ़ाएगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को लोभ-लालच से हानि हो सकती है, इसलिए लोभ के लालच में आने से बचें. युवाओं को ज्ञान का दंभ भरने से बचना होगा अन्यथा ग्रहों की स्थितियां आपको अहंकारी साबित कर सकती है. पारिवारिक सदस्यों को भावनात्मक सपोर्ट देते हुए अपनों के साथ समय व्यतीत करें. बढ़ता वजन कई रोगों को न्योता दे सकता है इसलिए इसे कंट्रोल करें, आप चाहे तो जिम का सहारा भी ले सकते हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के लोग यदि किसी कंपनी के मालिक है तो सहकर्मियों के साथ पारिवारिक माहौल बना कर रखें. व्यापारी वर्ग व्यवहारिक और व्यापारिक कार्यों को मिलाने से बचें अन्यथा आर्थिक हानि हो सकती है. जो युवा लोग मेडिकल में जाने की तैयारी कर रहे हैं उन्हें प्रयास करने चाहिए सकारात्मक परिणाम मिल सकता है. घर में छोटों के आचरण को लेकर चिंता हो सकती है, ऐसे में उन्हें अपने स्तर से समझाने का प्रयास करें. हेल्थ में महिलाओं को हार्मोन संबंधित परेशानियों के प्रति अलर्ट रहना होगा.

मीन - इस राशि के लोग ऑफिस में जितना हो सके अन्य लोगों के कामकाज में हस्तक्षेप न करें. जो लोग नया व्यापार शुरू करने का विचार बना रहे हैं, उन्हें बहुत ही सोच समझकर कदम उठाने होंगे क्योंकि लाभ से ज्यादा हानि होने की संभावना है. युवा वर्ग आज के दिन सकारात्मक सोच को बनाने का प्रयास करें, और नकारात्मक विचारधारा का त्याग करें. परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बन सकती है, तैयार रूपरेखा के आधार पर पूजन का आयोजन जल्दी ही करें. सेहत के बाद करे तो शारीरिक रूप से फिट रहने के साथ-साथ मानसिक रूप से फिट जरूरी है इसके लिए सुबह जल्दी उठकर ध्यान लगाएं.

जरूरी खबरें

17 अगस्त तक चांदी काटेंगे ये लोग, 'ग्रहों के राजा' बदलेंगे घर; होगा धनलाभ
नींबू के इन टोटकों में छिपा है हर समस्या का समाधान, करना होगा ये छोटा सा उपाय

Trending news