Aaj Ka Rashifal: तुला राशि की आज हो जाएगी बल्ले-बल्ले, मिलेगा रुका हुआ धन; जानें अपनी राशि का हाल
Advertisement
trendingNow11732890

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि की आज हो जाएगी बल्ले-बल्ले, मिलेगा रुका हुआ धन; जानें अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 11 June 2023: धनु राशि के युवाओं की मानसिक स्थिति में आज के दिन थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है, जिसे देखकर आपके साथ-साथ आपके परिजन भी उदास हो सकते हैं, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि की आज हो जाएगी बल्ले-बल्ले, मिलेगा रुका हुआ धन; जानें अपनी राशि का हाल

Horoscope Today 11 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को सिंह राशि के लोगों के आज के दिन बनते हुए कार्यों में अवरोध आएंगे, वहीं दूसरी ओर ऐसी स्थिति में क्रोध आने की आशंका है, जो बेवजह हेल्थ में गिरावट ला सकती है, वहीं कुंभ राशि के व्यापारी वर्ग अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन देकर उनको प्रसन्न रखने का प्रयास करें. स्टाफ के खुश होने पर ही व्यापार अच्छे से संचालित हो सकेगा.

मेष - मेष राशि के लोगों की असंतोष की भावना मन को प्रभावित कर सकती है, जिससे मानसिक रूप से आलस्य व तनाव महसूस करेंगे. व्यापारी वर्ग की बात करे तो बिजनेस पार्टनर के साथ किसी भी तरीके का अविश्वास न आने दें, अन्यथा रिश्तों के साथ साथ इसका असर व्यापार पर भी पड़ सकता है. प्रेम प्रसंग में चल रहे युवा वर्ग जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लेने से बचें, यह समय एक दूसरे को अच्छे से जानने का है. जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए उनसे वार्तालाप करते समय कठोर वाणी का प्रयोग न करें और क्रोध पर नियंत्रण भी करें. सेहत की बात करें तो शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस हो सकती है, वर्तमान समय में सीजनी फलों को अपनी डाइट में शामिल करना स्वास्थ्यवर्धक साबित होगा.

वृष - वृष राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य जो कई दिनो से पेन्डिंग चल रहे थे, उनको आज आप सरलता से अंजाम दे पाएंगे. आज के दिन व्यापारियों के आर्थिक मामलों में गति आएगी. वहीं लाभ के शानदार अवसर भी मिलेंगे. विद्यार्थी यदि अन्य शिक्षा हेतु ऑनलाइन कोर्स आदि करना चाहते हैं, तो कर सकते है. आज का दिन सीट बुक करने के लिए उत्तम है. महिलाओं के विवाद में मध्यस्थता करने से बचें, उनके  विवाद थोड़े समय के बाद स्वतः ही समाप्त हो जाएंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, जो लोग मादक पदार्थों का सेवन करते हैं वह इसे तत्काल त्याग दें, अन्यथा लीवर से संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं.

मिथुन - इस राशि के मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रहें लोगों को वर्तमान समय में धैर्य के साथ कार्य करना होगा, तभी आने वाले समय में अपेक्षित परिणाम प्राप्त होंगे. जो लोग व्यापार में हैं उनको कोई भी गैर कानूनी कार्य से बचना है, अन्यथा आप पर कानून का शिकंजा कस सकता है. युवाओं के दिमाग में नकारात्मक विचार बहुत अधिक मात्रा में आएंगे, जिसे आपको अपने विवेक से फिल्टर करना होगा. यदि आप बड़े हैं तो छोटे भाई बहनों से समय निकालकर बातचीत करके उनकी परेशानी जानने का प्रयास भी करें. छोटी बहन को आर्थिक मदद करनी पड़े तो हिचकिचाना नहीं चाहिए. सेहत की बात करें तो आज आपको अग्नि से संबंधित कार्य करते समय सचेत रहें. दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.

कर्क - कर्क राशि के नौकरीपेशा के जिन लोगों की सैलरी पिछले कुछ समय से रुकी हुई थी, उसके मिलने की अब संभावना बन रही है. व्यापारी वर्ग को कारोबार को नई तकनीकी से जोड़ने का प्रयास करना होगा, टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने से लाभ होगा. युवा वर्ग अपनी बातों से लोगों को संतुष्ट करेंगे. जीवन के कठिन दौर में किसी पुराने मित्र से सहयोग मिल सकता है. परिवार में सभी लोग प्रसन्न रहेंगे जिससे घर का वातावरण भी प्रफुल्लित रहेगा. स्वास्थ्य में गले से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, ठंडी चीजों का परहेज करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों के आज के दिन बनते हुए कार्यों में अवरोध आएंगे, वहीं दूसरी ओर ऐसी स्थिति में क्रोध आने की आशंका है, जो बेवजह हेल्थ में गिरावट ला सकती है. ऐसे व्यापारी जो बालू सीमेंट का व्यापार करते हैं, उनको सौदा करते समय सजग रहना होगा क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका लग रही है. आज के दिन युवाओं के मन में काल्पनिक विचारों का प्रभाव अधिक रहेगा, ख्वाब को हकीकत में बदलने का प्रयास करें. आपके क्रोध और कटु वचनों के चलते जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, अचानक से राई का पहाड़ बन सकता है. उच्च रक्तचाप की समस्या जिन लोगों का रहती है, उनको शांत रहने की आवश्यकता है. यदि इसकी दवा खाते हैं तो नियमित रूप से खाना न भूलें.

कन्या - कन्या राशि के लोगों की ऑफिस में स्थिति अच्छी रहेगी. जो लोग टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, उनके टारगेट पूरे होने की संभावना है. जनसंपर्क से जुड़े व्यापारियों के लिए दिन उत्तम है, अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए, अधिक से अधिक लोगों की मदद कर सकेंगे. जिन युवाओं ने कई दिनों से मित्रों से हालचाल नहीं लिया है, तो आज उनसे संपर्क करते हुए, फोन पर बात करें. जीवनसाथी के माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहना होगा, सहयोग के लिए आगे बढ़ कर जीवनसाथी की मदद करें. सेहत की बात करें तो आज आप अपच जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में गरिष्ठ भोजन से दूरी बनाकर रखनी होगी.

तुला - इस राशि के सिविल सर्विस में कार्यरत लोग अपने उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. आज के दिन व्यापारियों को यदि रुका हुआ धन वापस मिलता है, तो धन खर्च करने की बजाए उसे बचाकर रखना लाभकारी रहेगा. विद्यार्थियों को अगर कोई विषय को पढ़ने व समझने में कठिनाई हो रही हो तो मित्रों की सहायता ले सकते है. घर में बड़े बुजुर्गों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करना चाहिए, आपके ऐसा करने से बड़े बुजुर्गों का आप के प्रति प्रेम और स्नेह बढ़ेगा. आज के दिन स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप सेहत के साथ पुनः खिलवाड़ करें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में नवीन अवसर मिलने की संभावनाएं बनी हुई है, हाथ आए अवसर का जमकर फायदा उठाए. कारोबार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए व्यापारियों के मन में व्यापार बदलने के विचार आएंगे, लेकिन ऐसे में वरिष्ठों से सलाह लेना न भूलें. युवा वर्ग दोस्ती यारी के साथ-साथ घर परिवार को भी समय दे, क्योंकि मुश्किल दौर में अपनों का ही सहयोग प्राप्त होगा. परिवार संग कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं. यात्रा की शुरुआत किसी धार्मिक स्थल से करें तो सभी के लिए बेहतर होगा. सेहत की बात करें तो खानपान का विशेष ध्यान रखें और बाजार के खाने से परहेज करें. पौष्टिक आहार को ही महत्व दें.

धनु - धनु राशि के लोगों को आज के दिन ऑफिशियल काम में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, मेहनत अधिक करने से जी न चुराए. व्यापारी वर्ग को मन और दिमाग को  शांत रखते हुए अपने काम करें. किसी की कड़वी बात का जवाब कठोरता से न दें. आज के दिन युवाओं की मानसिक स्थिति थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है, जिसे देखकर आपके साथ-साथ आप के परिजन भी उदास हो सकते हैं. यदि संतान छोटी है तो अभिभावक संतान के स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा परेशान हो सकते हैं, स्वास्थ्य नरम होने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें. सेहत में जोड़ों में दर्द परेशान कर सकता है जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है, वह हाई प्रोटीन के भोजन से बचें.

मकर - मकर राशि के लोगों को ईर्ष्या करने वाले सहकर्मी से थोड़ा सावधान रहना होगा, वह आपकी छोटी सी भी गलती को बॉस तक पहुंचाने का काम कर सकते हैं. व्यापार में आ रही बाधाएं अब दूर होती नजर आ रही हैं, कोई नया प्रस्ताव भी आ सकता है जो की भविष्य के लिए लाभकारी होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी वर्ग को मनोरंजन को किनारे रखते हुए, पढ़ाई पर पूरा फोकस रखना होगा. यदि संभव हो तो गाय को रोटी खिलाएं उनकी चारे की व्यवस्था भी कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर खानपान पर ध्यान रखना होगा, क्योंकि कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अपनी डाइट में पौष्टिक आहारों का शामिल करें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों पर आज के दिन ऑफिशियल कार्यों का भार अधिक रहने वाला है जिससे आप आज कार्यों में व्यस्त रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन दे कर उनको प्रसन्न रखने का प्रयास करें. स्टाफ के खुश होने पर ही व्यापार अच्छे से संचालित हो सकेगा. युवाओं को आलस्य को पीछे छोड़ कर्मठ रहते हुए कर्मक्षेत्र में झंडे गाड़ने होंगे. वाणी में मिठास रखते हुए आप बड़ों से अपनी बात मनवाने में सफल रहेंगे, एक बात हमेशा ध्यान में रखे उनके प्यार का गलत फायदा न उठाएं. हेल्थ में आज आप रीढ़ की हड्डी से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं, परेशानी आगे चलकर और न बढ़े इसलिए जल्दी ही किसी स्पाइन के डॉक्टर से संपर्क करें.

मीन - मीन राशि के लोग आज के दिन मानसिक रूप से आप अशांत रह सकते हैं, जिसका कारण कार्य का अत्यधिक दबाव हो सकता है. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, जिन लोगों का बुक से संबंधित व्यापार है उनको मुनाफा होने की संभावनाएं है. युवा वर्ग कार्य अधिक देखकर परेशान न हो, शांत चित्त के साथ कार्य को निपटाने का प्रयास करें. आज के दिन घर से संबंधित खुशखबरी मिलने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं, जिसे जानने के बाद सभी लोगों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज के दिन रक्त-सम्बन्धी इंफेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा, और अपनी ओर से सारे परहेज भी करने होंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news