Aaj Ka Rashifal: शनि देव की कृपा पानी है तो आज जरूर कर लें ये काम, नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की; जानें कैसा रहेगा आपका राशिफल
Advertisement
trendingNow11731709

Aaj Ka Rashifal: शनि देव की कृपा पानी है तो आज जरूर कर लें ये काम, नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की; जानें कैसा रहेगा आपका राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 June 2023: वृश्चिक राशि के युवा वर्ग आत्ममंथन के माध्यम से वर्तमान घटनाक्रम व निर्णय को समझने का प्रयत्न करें. जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचें. आपका नुकसान हो सकता है. 

Aaj Ka Rashifal: शनि देव की कृपा पानी है तो आज जरूर कर लें ये काम, नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की; जानें कैसा रहेगा आपका राशिफल

Horoscope Today 10 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को कर्क राशि के नौकरीपेशा लोग स्वयं पर भरोसा करते हुए आगे बढ़े, सफलता जल्दी हासिल होगी वहीं मकर राशि के जिन लोगों को कारोबार में मंदी का सामना करना पड़ रहा था, वह लोग व्यापार को नए ढंग से पुनः चालू कर सकते है और जिसमें उनको सफलता मिल सकती है.

मेष - इस राशि (Aaj Ka Rashifal 10 June 2023) के लोगों को करियर के क्षेत्र में नए अवसर मिलने की प्रबल संभावना है, जिसके चलते उन्हें शहर भी छोड़ना पड़ सकता है. डेयरी के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को उत्पाद के प्रति सजगता दिखानी होगी, क्योंकि लापरवाही के चलते आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग को नकारात्मक विचारों से दूरी बनाकर रखनी होगी, अन्यथा वह आपके तनाव को बढ़ाकर कार्य में रुकावट पैदा कर सकते हैं. यदि घर में किसी बात को लेकर पारिवारिक वातावरण अशांत हो गया है, तो ऐसे में समझौता करने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो आज हेल्थ को लेकर बेफिक्र रहें, इसे लेकर चिंता परेशानी वाली कोई बात नहीं है छोटी सी बीमारी थोड़े से आराम के बाद सही हो जाएगी.

वृष - वृष राशि (Horoscope Today 10 June 2023)  के लोग कार्यस्थल पर नई संभावनाओं की खोज करेंगे, जिसके चलते करियर में चार चांद लगने की संभावना बढ़ेगी. जो व्यापारी कारोबार की शाखा दूसरे शहर में खोलने का विचार बना रहे हैं, उनके प्रयास सफल होते नजर आ रहे हैं. युवाओं के मन का अज्ञात भय उन्हें गलतफहमी के भवर में उलझा सकता है, लेकिन ऐसा कुछ होगा नहीं इसलिए परेशान न हो. आज के दिन घर के सुख सुविधा के साधनों में निवेश करने से एक तरफ अधिक धन खर्च होगा तो दूसरी ओर जीवनशैली बेहतर होगी. सेहत की बात करे तो ऊंचाई का काम करने वालों को एहतियात बरतते हुए काम करना होगा, क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.

मिथुन - इस राशि (Aaj Ka Rashifal 10 June 2023) के लोग कार्यस्थल काम के तौर-तरीकों में बड़ा बदलाव लाने में सफल होंगे, जिसके चलते आपकी सभी लोग प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. कारोबारी व्यापार में उतार-चढ़ाव देखकर परेशान न हो, अंत के बाद एक नया आरंभ जरूर होगा. युवाओं को अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा अन्यथा प्रयासों में निरंतरता की कमी लक्ष्य से दूर कर सकती है. निजी संबंधों में कोई व्यक्ति हस्तक्षेप गलतफहमी उत्पन्न करने का प्रयास कर सकता है, इस ओर पहले से सचेत रहें. सेहत की बात करें तो आज आप कमजोरी महसूस कर सकते हैं, इसलिए पोषक तत्व वाले खाद्य-पदार्थ का सेवन करें.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope Today 10 June 2023) के नौकरीपेशा लोग स्वयं पर भरोसा करते हुए आगे बढ़े, सफलता जल्दी हासिल होगी. व्यापारी वर्ग को आज के दिन  षड्यंत्रों के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह परेशान कर सकते हैं. युवाओं को आत्ममंथन से प्रश्नों के उत्तर खोजने में मदद मिलेगी, इसलिए इधर उधर भागने के बजाय आत्ममंथन करें. घर पर अतिथियों के आगमन की सूचना मिल सकती है, ऐसे में घर की साफ सफाई की पर ध्यान देना होगा. अपने साथ-साथ संतान के स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहें, एकदम से दोनों की सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

सिंह - इस राशि (Aaj Ka Rashifal 10 June 2023) के लोगों को कार्यस्थल पर चालाक व्यक्तियों से सतर्क रहना होगा, क्योंकि वह लोग बातों में फंसाकर अपने काम बनाने का प्रयास कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्राहकों से बातचीत के दौरान शब्दों पर नियंत्रण रखें, कटु शब्दों के चलते आपके और उनके संबंध खराब हो सकते हैं. आज का दिन युवाओं के लिए शुभ संकेत लेकर आया है जिसके चलते वह पुराने बंधनों से मुक्त होकर नए संबंधों में प्रवेश करेंगे. आज के दिन आप घर परिवार की पुरानी परंपराओं, नियमों और रूढ़ियों से निराशा महसूस कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से हृदय रोगी खान-पान पर संयम बरतें, कोलेस्ट्रॉल बढ़ने से हृदय रोग बढ़ने की आशंका बढ़ सकती है. 

कन्या - कन्या राशि (Aaj Ka Rashifal 10 June 2023) के लोगों का बॉस और उच्चाधिकारियों से कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल न हो इस बात का खास ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग व्यावसायिक मामलों को लेकर परेशान हो सकते हैं, परेशान होने के बजाय समस्या का निदान ढूंढने का प्रयास करें. युवा वर्ग अतीत की बातों को याद करके भावुक और परेशान हो सकते हैं, जिसके चलते आपका काम करने से मन हट सकता है. अपने दुख तकलीफ के लिए पारिवारिक सदस्यों को दोषी ठहराना उचित नहीं होगा, आपके ऐसा करने पर रिश्तों में दरार आ सकती हैं. सेहत में आज एलर्जी से पीड़ित लोगों को अपना ध्यान रखना होगा, कुछ भी खाने पीने से पहले उसकी एक बार जांच जरूर कर लें. 

तुला - इस राशि (Horoscope Today 10 June 2023) के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो जिन्होंने नयी नौकरी ज्वाइन की है, वह ऑफिस के नियम अनुशासन को प्रमुखता दें. कारोबार के उतार-चढ़ाव को देखते हुए व्यापारियों को व्यावसायिक योजनाओं में कुछ परिवर्तन करने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग जीवन के अहम परिवर्तन के मोड़ पर हैं, इसलिए उन्हें अपनी प्राथमिकताएं खुद ही तय करनी होंगी. महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय पारिवारिक सदस्यों का साथ और सहयोग मिलेगा, जिसके दम पर अपने कार्य में सफल हो सकेंगे. आपकी प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है जिसके चलते छोटी बीमारी भी शरीर पर बड़ी पकड़ बना सकती है,  इसलिए खानपान में ऐसे भोजन को वरीयता दें जिससे प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Aaj Ka Rashifal 10 June 2023) के लोग कार्यस्थल पर आक्रामकता के बजाय सहज गति से कार्य करते हुए पेशेवर जीवन में प्रतिष्ठा व पकड़ बनाने में सफल होंगे. कारोबार के भविष्य को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापारी वित्तीय सुरक्षा को मजबूत करते हुए नजर आएंगे. युवा वर्ग आत्ममंथन के माध्यम से वर्तमान घटनाक्रम व निर्णय को समझने का प्रयत्न करें. संपत्ति से जुड़े फैसले लेते समय घर के अन्य सदस्यों की राय जरूर ले और साथ ही राय को  अहमियत भी दे. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पुरानी तमाम छोटी-मोटी बीमारियों से राहत मिलेगी. 

धनु - इस राशि (Horoscope Today 10 June 2023) के लोग जिन उद्देश्यों के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे, उनके आज के दिन संतोषजनक तरीके से पूरे होने की प्रबल संभावना है. आज के दिन घर हो या बाहर जो भी पार्टनर्स व मित्र है उनका सहयोग प्राप्त होगा. युवा वर्ग की आज मित्रों से मिलने की प्रबल संभावना बन रही है, मित्रों के साथ समय व्यतीत करके पुरानी यादें ताजा होंगी. काम की व्यस्तता के चलते परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर कम मिलेगा, जिस कारण जीवन साथी और बच्चे आपसे नाराज हो सकते हैं. सेहत की दृष्टि से खानपान पर ध्यान देते हुए शारीरिक रूप से फिट रहने का प्रयास करें. 

मकर - मकर राशि (Aaj Ka Rashifal 10 June 2023) के लोग ऑफिशियल कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें, कार्य भले ही थोड़ा करें, लेकिन उसमें त्रुटियां नहीं होनी चाहिए. जिन लोगों को कारोबार में मंदी का सामना करना पड़ रहा था, वह लोग व्यापार को नए ढंग से पुनः चालू कर सकते है और जिससे उनको सफलता मिल सकती है. प्रेम संबंध से जुड़े युवाओं के संबंध प्रगाढ़ होंगे, जिसके चलते वह अपने रिश्ते को वैवाहिक परिणय में बदलने का विचार बना सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों के संग साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा, जिसके चलते उनके संग यात्रा पर जाने की भी संभावना है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, उनको सचेत रहना होगा. 

कुंभ - इस राशि (Horoscope Today 10 June 2023) के लोगों को कर्मक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बना कर चलना होगा, साथ ही सीनियर की बताई गई बातों को अनदेखा करने से भी बचें. व्यापार की बात करें तो वर्तमान समय में धैर्य एवं कठोर मेहनत के बल पर सफलता जल्दी प्राप्त कर सकेंगे. युवाओं के निर्णय उनके जीवन की दिशा में बदलाव और करियर में बड़ा अचीवमेंट लाने में मदद करेंगे. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है क्योंकि घर परिवार से जुड़े मामले हल होते हुए नजर आ रहे हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से सिर में दर्द, पेट में जलन और वोमिटिंग जैसी स्थितियां को लेकर परेशान रहेंगे.

मीन - मीन राशि (Aaj Ka Rashifal 10 June 2023) के लोग अपने काम और व्यवहार से कार्यस्थल पर प्रसन्नता व संतुष्टि का अनुभव करेंगे. आज के दिन व्यापारियों के कार्यों में अधिकता रहेगी, इसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. युवा वर्ग को लंबे समय से जिस अवसर की तलाश में थे, आज के दिन उन्हें वह मौके मिलने की संभावना है. जरूरतमंद सामान की लिस्ट तैयार करके, खरीदारी करने निकले साथ ही खरीदारी के अतिरेक से बचते हुए घरेलू बजट पर नियंत्रण बनाए. सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, ग्रहों की नकारात्मक स्थिति हेल्थ में गिरावट ला सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news