Aaj Ka Rashifal: नौकरी कर रहे लोगों को आज हो सकता है तनाव, कारोबारी निवेश करने में रहें सतर्क; जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11722215

Aaj Ka Rashifal: नौकरी कर रहे लोगों को आज हो सकता है तनाव, कारोबारी निवेश करने में रहें सतर्क; जानें अपना राशिफल

Astrology prediction 3 June 2023: तुला राशि के लोग पिता की बातों का सम्मान करते हुए उनकी बताई बातों को आदेश मान कर प्रसन्नता के साथ अनुसरण करें. आइए जानते हैं कि आपका राशिफल कैसा रहेगा. 

Aaj Ka Rashifal: नौकरी कर रहे लोगों को आज हो सकता है तनाव, कारोबारी निवेश करने में रहें सतर्क; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 03 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को मिथुन राशि के लोगों में प्रबंधन क्षमता भरपूर मात्रा में है बस आपको ध्यान रखना होगा, कि किसी पर भी आग बबूला न हों, वहीं धनु राशि के लोगों की व्यापार में संतोषजनक स्थितियां रहेगी कुछ छोटे मोटे मुनाफे हाथ लगेंगे जो आपका दिल खुश कर सकते हैं.

मेष - मेष राशि (Aaj Ka Rashifal 3 June 2023) के लोग इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस में महिला सहयोगियों का मान सम्मान करना अत्यधिक महत्वपूर्ण है. चिकित्सा से संबंधित कार्य करने वालों को अपनी सुरक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपको अपनी गिरफ्त में ले सकता है. युवाओं के भविष्य में आने वाले बदलावों पर कुछ लोगों के चर्चा होने की संभावना है, आपको इस चर्चा में गंभीरता से शामिल होना चाहिए. आज घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है, उनके स्वागत की बढ़िया तैयारी करिए. बहुत अधिक जंक फूड और बाजार के बने खानपान का सेवन करने से बचना ही आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक रहेगा. 

वृष - इस राशि (Horoscope 3 June 2023) के लोगों को कर्मक्षेत्र के प्रति सजग रहना होगा, जो भी कार्य करें वह त्रुटिहीन हो क्योंकि ग्रहों की स्थिति कुछ नकारात्मक चल रही है. व्यापारियों के दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है यानी न बहुत अधिक फायदा होने की स्थिति है और न ही नुकसान. युवाओं का दिन आज प्रसन्नता से भरा रहने वाला है, यदि संभव हो तो दूध से बनी कोई मिठाई या खीर से मां भगवती का भोग लगाएं. घर के मंदिर की आज सफाई करना आपके लिए अच्छा रहेगा, साथ ही देवी देवताओं का श्रृंगार करना उत्तम रहेगा. हृदय रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, दवा नियमित लें और तनाव तथा चिंता करने से बचना चाहिए. 

मिथुन - मिथुन राशि (Aaj Ka Rashifal 3 June 2023) के लोगों में प्रबंधन क्षमता भरपूर मात्रा में है बस आपको ध्यान रखना होगा कि किसी पर भी आग बबूला न हों. आर्थिक मामलों में दूसरों पर अत्यधिक भरोसा आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आर्थिक मामले कारोबारी सोच समझ कर ही करें. इस राशि के युवा दूसरों पर भरोसा करने से पहले उसकी विश्वसनीयता को अवश्य ही परख लें तो अच्छा रहेगा. घर के सामानों की सुरक्षा करें, खासकर उन सामानों की जो कीमती हैं क्योंकि नुकसान होने की आशंका है. हेल्थ की बात करें तो बैक पेन को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, अपनी दिनचर्या में योग को भी स्थान दें. 

कर्क - इस राशि (Horoscope 3 June 2023) के जो लोग नौकरी में हैं, उनको काम को लेकर कुछ तनाव हो सकता है लेकिन इसे मन पर न लें. व्यापारियों को बिजनेस को लेकर बेवजह का तनाव लेने से बचना चाहिए, अपने कारोबार को सिस्टमैटिक करने की जरूरत है. युवाओं के कंधों पर कुछ घरेलू जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिम्मेदारी निभाने के साथ ही आपके लिए यह भी महत्वपूर्ण बात है कि सभी का विश्वास बना रहे. परिवार में सबके साथ मिल कर भजन करें या सुनें अथवा घर के सदस्यों से प्रेरणादायक बातें करना उत्तम रहेगा. हड्डियों से संबंधित रोगों को लेकर आज आपको अलर्ट रहना चाहिए, किसी तरह की प्रॉब्लम हो सकती है. 

सिंह - सिंह राशि (Aaj Ka Rashifal 3 June 2023) के लोगों से उनके ऑफिस के बॉस पेंडिंग कार्यों को लेकर नाराज हो सकते हैं इसलिए पुराने कार्यों की लिस्ट तैयार कर उसे समाप्त करें. सोने चांदी का व्यापार करने वालों को छोटे मोटे मुनाफे आज हाथ लग सकते हैं, इन्हीं छोटे मुनाफों से आपकी आमदनी अच्छी होगी. युवा एक विशेष बात का ध्यान रखें कि कही सुनी बातों पर भरोसा करना उन्हें मुश्किलों में डाल सकता है. आपकी मां की चिंता आप नहीं करेंगे तो कौन करेगा, उनकी जरूरतों का ख्याल आपको रखना ही होगा. वर्तमान समय में छोटी सी बीमारी भी बड़ा रूप ले सकती है इस बात को ध्यान में रखते हुए सजग रहना चाहिए.  

कन्या - इस राशि (Horoscope 3 June 2023) के जो लोग मीडिया से जुड़े हुए हैं, उनकी आज कोई महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है, तैयारी के साथ पहुंचे. कारोबारी यदि अपने व्यापार को बदलने का विचार कर रहे हैं तो इसे कुछ दिनों के लिए टालना ही बेहतर रहेगा. अपनी वास्तविक छवि को धूमिल न होने दें. युवाओं को कार्य करने की लगन, क्षमता व निष्कपट भाव को सर्वोपरि रखना होगा.  घर में यदि गार्डनिंग की व्यवस्था है तो उसकी देखरेख आपको ही करनी चाहिए नहीं तो बालकनी में कुछ गमले ही रख कर पौधों की सेवा करें. हेल्थ के मामले में हृदय रोगी सजग रहें, हृदय में अनावश्यक भार स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं रहेगा, 

तुला - तुला राशि (Aaj Ka Rashifal 3 June 2023) के लोग यदि जॉब बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो इस मामले में अभी रुकना ही बेहतर होगा. जो व्यापारी पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उन्हें पार्टनर के साथ आपसी तालमेल बना कर भी चलना होगा. युवाओं का मन नकारात्मक प्रवृत्ति को देखकर आकर्षित हो सकता है, ग्रहों की चाल को समझते हुए अनुशासन में रहें. पिता की बातों को सम्मान करते हुए उनकी बताई बातों को आदेश मान कर प्रसन्नता के साथ अनुसरण करें. आज के दिन आपको संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, उसकी केयर करते रहें.  

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 3 June 2023) के पेशे से जुड़े लोगों को प्रमोशन पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा, आसानी से प्रमोशन नहीं मिलने वाला है. खुदरा व्यापारियों को जी तोड़ मेहनत करनी होगी तभी वह माल की अपेक्षित बिक्री कर कमाई कर सकेंगे. जो विद्यार्थी परीक्षा दे चुके हैं उनको परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना दिख रही है. आपके दांपत्य जीवन में यदि पहले से ही तनाव चल रहा है तो विवाद की स्थिति में आपको शांत रहना चाहिए नहीं तो विवाद और भी बढ़ सकता है. पेट में दर्द व जलन जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती है, खानपान को संतुलित रखें और चिकनाई तथा मिर्च मसाले से परहेज करें.  

धनु - धनु राशि (Aaj Ka Rashifal 3 June 2023) के जो लोग पेशे से चिकित्सा विभाग से जुड़े हुए हैं तो उन्हें कार्य को बहुत ही धैर्य के साथ करना होगा. व्यापार में संतोषजनक स्थितियां रहेगी कुछ छोटे मोटे मुनाफे हाथ लगेंगे जो आपका दिल खुश कर सकते हैं. आज के दिन युवाओं को दिल की बात से नहीं दिमाग की बात सुनने से लाभ मिलने वाला है. परिवार में किसी बुजुर्ग महिला को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी है तो आपको उनका ध्यान रखना चाहिए. डॉक्टर को दिखा कर इलाज कराएं. सेहत की बात करें तो आज आपको पेट में दर्द या किसी अन्य तरह की परेशानी हो सकती है, अलर्ट रहें. 

मकर - इस राशि (Horoscope 3 June 2023) के जो लोग वर्क फ्रॉम होम हैं तो उन्हें कार्य के साथ ही अपने सहकर्मियों से भी संपर्क बना कर रखना होगा. व्यापारियों की कारोबारी स्थिति सामान्य रहने वाली है, आज बहुत अधिक कमाई करने की अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए. जो लोग विवाह के लिए रिश्ता खोज रहे हैं उनकी अपेक्षा पूरी हो सकती है उनको मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है. परिवार में यदि किसी का स्वास्थ्य खराब है तो उनके इलाज में भागदौड़ करने के साथ ही धन भी अधिक खर्च होने की आशंका है. चोट चपेट के प्रति सचेत रहते हुए ऊंची जगह पर खड़े होने से बचें, डिसबैलेंस होकर गिर भी सकते हैं. 

कुंभ - कुंभ राशि (Aaj Ka Rashifal 3 June 2023) के लोगों का उच्चाधिकारियों या बॉस के साथ किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है तो इसमें सुधार लाने का प्रयास आपको ही करना होगा. व्यापार को लेकर आपके गुप्त शत्रु आज सक्रिय रहेंगे, इस मामले में आपको अतिरिक्त सचेत रहने की आवश्यकता है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा वर्तमान स्थिति को देखकर निराश न हों बल्कि प्रयास जारी रखें. मौज मस्ती करते हुए घर का वातावरण प्रफुल्लित रखना होगा, इसके साथ ही परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करें. हेल्थ में एलर्जी से परेशान चल रहे लोगों को आज के दिन सचेत रहना होगा नहीं तो तबियत बिगड़ सकती है.

मीन - इस राशि (Horoscope 3 June 2023) के जो लोग डॉक्टर, पुलिस, सेना या समाज सेवा जैसी एसेंशियल सर्विस में हैं, उनको विषम परिस्थिति देख कर उलझन या घबराहट हो सकती है. व्यापारियों के खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, आमदनी को देखते हुए यह वृद्धि आपको परेशान भी कर सकती है. आज के दिन युवाओं को नवीन अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करना चाहिए. जीवन साथी अगर आपसे कुछ कह रहे हैं तो उनकी बातों को सुनें और समझने का प्रयास करें. आज आपका स्वास्थ्य सामान्य ही रहने वाला है किंतु किसी भी तरह की लापरवाही नुकसान दे सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news