भाजपा ने आयोग से की जीपीपी की शिकायत
Advertisement

भाजपा ने आयोग से की जीपीपी की शिकायत

गुजरात भाजपा ने चुनाव आयोग के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई है कि नवगठित गुजरात परिवर्तन पार्टी (जीपीपी) उम्मीदवारों को बैट चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करके चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि उसने आयोग के निर्देशों का ‘उल्लंघन’ किया है।

अहमदाबाद : गुजरात भाजपा ने चुनाव आयोग के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई है कि नवगठित गुजरात परिवर्तन पार्टी (जीपीपी) उम्मीदवारों को बैट चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करके चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि उसने आयोग के निर्देशों का ‘उल्लंघन’ किया है। जीपीपी का गठन हाल में भाजपा के बागी एवं पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ने किया है। चुनाव आयोग ने हाल में उसे बैट चिह्न दिया है।
भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि जीपीपी को जब चुनाव में इस्तेमाल के लिए ‘बैट’ चिह्न दिया गया तो उसने आयोग के दो प्रावधानों का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि आयोग ने जीपीपी को चुनाव चिह्न इस शर्त पर दिया था कि वह सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी और प्रत्येक उम्मीदवार का नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जरूरी फार्म ‘ए’ और ‘बी’ राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी और विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी के पास जमा किया जाएगा। हालांकि जीपीपी ने दोनों ही शर्तों का उल्लंघन किया इसलिए हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है। (एजेंसी)

Trending news