तुर्की-सीरिया के पीड़ितों के लिए सऊदी ने इकट्ठा किए 145 मिलियन रियाल, राहती सामान के जहाज रवाना
Advertisement

तुर्की-सीरिया के पीड़ितों के लिए सऊदी ने इकट्ठा किए 145 मिलियन रियाल, राहती सामान के जहाज रवाना

तुर्की और सीरिया की मदद के लिए सऊदी अरब बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है. सऊदी अरब की तरफ से जहाजों में राहती सामान भेजा जा रहा है. इसके अलावा 145 मिलियन रियाल भी इकट्ठा किए हैं. 

तुर्की-सीरिया के पीड़ितों के लिए सऊदी ने इकट्ठा किए 145 मिलियन रियाल, राहती सामान के जहाज रवाना

Saudi Arbia Donation For Turkey and Syria: तुर्की और सीरिया में आए भयानक भूकंप ने हजारों की तादाद जिंदगियां ले ली हैं, इसके अलावा बड़ी तादाद में वहां पर लोग कैंपों में रह रहे हैं. इसके अलावा राहती मुहिम के लिए भी दूसरे देशों ने अपनी टीमों को भेजा है. जिसमें भारत और पाकिस्तान भी शामिल हैं. इसके अलावा कुछ कैंपों में रह लोगों की मदद के लिए भी आगे आए हैं. सऊदी अरब जैसा देश इन लोगों की बड़ी तादाद में मदद कर रहा है. 

एक जानकारी के मुताबिक सऊदी अरब की तरफ से शुरू की गई डोनेशन मुहिम के तहत अब तक 145 मिलियन रियाल (3 अरब 19 करोड़ 2 लाख 99 हजार भारतीय रुपये से ज्यादा) इकट्ठा कर लिए हैं. इसके अलावा सऊदी अरब की तरफ से तुर्की के लिए राहती सामान का पहला जहाज़ भी रवाना कर दिया गया है. 

खुफिया तरीके से सौदेबाजी कर ये काम करने जा रहा सऊदी अरब, दुनिया में मचेगा हंगामा!

सऊदी रेड क्रीसेंट के उप प्रमुख फहद अल-हज्जाज ने कहा है कि प्राथमिक उपचार प्रदान करने के लिए 20 से अधिक विशेषज्ञों को भेजा गया है. इस जहाज में एक्सपर्ट्स के अलावा जरूरी दवाइयां, मेडिकल का अन्य सामान और कुदरती आफत से निपटने के लिए जरूरी सामाना है. इस जहाज में 98 टन खाने-पीने और राहत सामग्री से भरा पहला विमान तुर्की के लिए रवाना हो गया है.

पैगंबर मोहम्मद स. का मजाक उड़ाने वाली पत्रिका ने तुर्की में मरने वालों का भी उड़ाया मजाक, देखिए

इसके अलावा किंग सलमान सेंटर का कहना है कि सऊदी अरब जो कर रहा है वह इंसानियत की बुनिया पर कर रहा है. इसके सहायता कर्मी जरूरतमंद लोगों तक पहुंचेंगे. किंग सलमान सेंटर फॉर रिलीफ एंड ह्यूमैनिटेरियन सर्विसेज ने गुरुवार को कहा है कि तुर्की और सीरिया में भूकंप पीड़ितों के लिए शुरू किए गए सहायता दान अभियान में अब तक 150 मिलियन से अधिक रियाल एकत्र किए जा चुके हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news