VIDEO: नहीं मिला कुछ खाने को तो पेट पर बांध ली ईंटें, रुला देगी भूख की ये दास्तां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1359164

VIDEO: नहीं मिला कुछ खाने को तो पेट पर बांध ली ईंटें, रुला देगी भूख की ये दास्तां

पाकिस्तान के लाहौर से भूख की एक ऐसी दास्तां आई है जो शायद ही कभी आपने सुनी हो. जहां एक मां बेटी भूख की तड़प से राहत पाने के लिए पेट पर ईंटें बांधे नज़र आईं. इनके पास खाने को अन्न एक दाना भी नहीं है.

VIDEO: नहीं मिला कुछ खाने को तो पेट पर बांध ली ईंटें, रुला देगी भूख की ये दास्तां

Pakistan Viral Video​: पाकिस्तान के लाहौर से भूख की एक ऐसी दास्तां आई है जो शायद ही कभी आपने सुनी हो. जहां एक मां बेटी भूख की तड़प से राहत पाने के लिए पेट पर ईंटें बांधे नज़र आईं. इनके पास खाने को अन्न एक दाना भी नहीं है. ये कहानी पाकिस्तान के एक यूट्यूबर ने बताई है.

इनकी तंग माली हालात का अंदाज़ा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि भूख ना लगे, इसके लिए दोनों मां बेटी ने पेट पर ईंटें बांध ली. यूट्यूब यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. पाकिस्तानी यूट्यूबर सैयद बासित अली ने इनके घर जाकर दोनों से बात की जिसमें दोनों रोते बिलखते नज़र आईं. सैयद ने वहां के सब हालात रिकॉर्ड किए हैं. जिसमें परिवार की खराब माली हालात साफ देखी जा सकती है. किचन में मौजूद सारे बर्तन खाली पड़े थे और आटा रखने का कनस्तर भी खाली था.

यह भी पढे़ं: इस हसीन एक्ट्रेस ने पिता की नाराज़गी से छोड़ा बॉलीवुड, कर ली ऐसी हालत, देखें तस्वीरें

मोतियाबिंद से ग्रस्त है मां

सैयद ने बताया कि इस परिवार की जानकारी उनके पड़ोसियों से मिली थी. जिसके बाद वह दोनों से बातचीत करने उनरके घर पर आए. बातचीत के दौरान मालूम पड़ा कि मां काफी बीमार रहती हैं. वह मोतियाबिंद से ग्रस्त हैं. बेटी की एक जगह नौकरी भी लगी लेकिन वहां लोग उन्हें ग़लत नज़रों से देखने लगे. इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी और फैसला किया कि भूख बर्दाश्त कर लेंगे लेकिन कोई गलत काम नहीं करेंगे.

किडनी बेचने को तैयार मां बेटी

सैयद ने जब बीमार मां से बात की तो उन्होंने बताया कि बेटी की सगाई हो चुकी है लेकिन शादी करने के पैसे नहीं हैं. भूख में तड़पती मां बेटियां अपनी किडनी तक बेचने को राज़ी है गई ताकि घर में कुछ पैसों का इंतज़ाम हो पाए. महिला ये भी कहती है कि जब से पाकिस्‍तान में नई सरकार आई है, तब से हालात और खराब हो गए हैं. इमरान खान की सरकार में हालात फिर भी ठीक थे.वीडियो में सैयद बताते है कि इस परिवार ने तीन दिन से कुछ नहीं खाया है. सैयद जब मां से पूछते हैं कि ईंटें बांधने का मकसद है? तो वह बताती है कि मुझे भूख बर्दाश्त नहीं होती इसलिए पेट में वज़न रहेगा तो भूख बर्दाश्त करने मदद मिलेगी और ये कहते कहते महिला फूट फूटकर रोनी लगी. 

देखें वीडियो

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news