इज़रायल-फ़िलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी; Air India ने लिया ये बड़ा फ़ैसला
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1905949

इज़रायल-फ़िलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी; Air India ने लिया ये बड़ा फ़ैसला

Air India: एयर इंडिया ने 14 अक्टूबर तक तेल अवीव से आने-जाने वाली उड़ानों को कैंसिल कर दिया है. एयर इंडिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमारे मुसाफिरों और क्रू मेंबर की हिफाजत के लिए तेल अवीव से एयर इंडिया की उड़ानें 14 अक्टूबर, 2023 तक निलंबित रहेंगी. 

इज़रायल-फ़िलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी; Air India ने लिया ये बड़ा फ़ैसला

Air India Tel Aviv Flight Cancel: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष का सिलसिला जारी है. बमबारी-फायरिंग और हंगामे के बीच एयर इंडिया ने एक बड़ा फैसला लिया है. एयर इंडिया ने तेल अवीव की उड़ानें 14 अक्टूबर तक कैंसिल कर दी हैं. इजराइल के तेल अवीव पर शनिवार को हमास दहशतगर्दों के हमला करने के बाद एयर इंडिया ने वहां की सभी उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द कर दी हैं. कंपनी के तर्जुमान ने कहा कि यात्रियों और क्रू मेंबर की हिफाजत को ध्यान में रखते हुए तेल अवीव जाने वाली और वहां से आने वाली सभी उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द कर दी गई हैं.

एयर इंडिया का बड़ा फ़ैसला
एयर इंडिया के तर्जुमान के मुताबिक, टिकट बुक कर चुके मुसाफिरों को उनकी जरूरत के मुताबिक पूरा सहयोग दिया जाएगा. एयरलाइन तेल अवीव के लिए पांच वीकली उड़ानें संचालित करती है. ये फ्लाइट पीर, मंगल, जुमेरात, सनीचर और इतवार को होती हैं. शनिवार को नयी दिल्ली से तेल अवीव के लिए फ्लाइट नंबर एआई 139 और वापसी की उड़ान एआई 140 को रद्द कर दिया गया था. गौरतलब है कि इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान संघर्ष तेज होता जा रहा है. सनीचर की सुबह इजरायल पर बड़ा हमला हुआ था. फिलिस्तीन की दहशतगर्दाना तंजीम हमास ने इजरायल पर कई रॉकेटो से हमला बोल दिया.

इजरायल- फिलिस्तीन के दरमियान संघर्ष
बीते रोज हमास के लड़ाकों ने गाजा पट्टी में हमला कर दिया. हमले में इजरायल के तकरीबन 40 लोग मारे गए. हमले में 700 से ज्यादा घायल हुए हैं. इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी में हमास के 17 मिलिट्री कंपाउंड और चार मिलिट्री हेडक्वार्टर्स पर हमला किया है. इस हमले में 160 फिलिस्तीनीयों की मौत हो गई है. हमले में एक हजार से ज्यादा घायल हो गए है. इजराइल में हालात को देखते हुए शनिवार को इजराइल और फलस्तीन में मौजूद भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों को अलर्ट और सुरक्षा के नियमों का पालन करने की सलाह दी है. 

Watch Live TV

Trending news