एक दूसरे के सामने हाथ जोड़े दिखे भारत-पाक विदेश मंत्री, मीटिंग जयशंकर ने किया 'पाक' पर हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1681628

एक दूसरे के सामने हाथ जोड़े दिखे भारत-पाक विदेश मंत्री, मीटिंग जयशंकर ने किया 'पाक' पर हमला

SCO Summit Goa: शंघाई सहयोग संगठन (SCO) से भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात का वीडियो सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों ही नेताओं हाथ नहीं मिलाया सिर्फ एक दूसरे के सामने हाथ जोड़े दिखे. 

एक दूसरे के सामने हाथ जोड़े दिखे भारत-पाक विदेश मंत्री, मीटिंग जयशंकर ने किया 'पाक' पर हमला

SCO Summit Goa: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के एक सम्मेलन में शुक्रवार को गोवा में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilwal Bhutto) जरदारी को "नमस्ते" के साथ बधाई दी. जरदारी यहां एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आए हैं और वो लगभग 12 वर्षों में भारत का दौरा करने वाले पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री हैं. एससीओ सदस्य देशों की दो दिवसीय बैठक गुरुवार को यहां शुरू हुई. तस्वीरों और वीडियो में दिखाई दे रहा है कि भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने भुट्टो के आगे हाथ जोड़कर "नमस्ते" किया. जवाब में भुट्टो ने भी हाथ जोड़े. दोनों की इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

इससे पहले भुट्टो गुरुवार को गोवा पहुंचे. भारतीय राजनयिक जेपी सिंह (संयुक्त सचिव, पाकिस्तान-अफगानिस्तान-ईरान डेस्क) ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. भारत पहुंचने के बाद बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा था कि वह मित्र देशों के अपने समकक्षों के साथ रचनात्मक चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं. गुरुवार को जरदारी के ज़रिए शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, "शंघाई सहयोग संगठन में हिस्सा लेने के लिए गोवा पहुंचने पर मुझे खुशी हो रही है. मैं एससीओ में पाकिस्तान प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि एससीओ विदेश मंत्रियों की परिषद कामयाब होगी." 

इसके अलावा विदेश मंत्री ने शुक्रवार को मीटिंग को संबोधित करते हुए आतकंवाद पर हमला किया. उन्होंने कहा कि सरहद से आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ने में मसरूफ थी, उस वक्त भी आतंकी नहीं रुके और अपने नापाक मंसूबों पर अमल करते नजर आए. इस दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी सामने ही बैठे हुए थे. भुट्टो की मौजूदगी में जयशंकर ने कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करना मौजूदा वक्त सबसे बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि अन्य देशों को अलर्ट करते हुए आतंकियों की फंडिंग पर लगाम लगाने की बात कही. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news