Terror Attack in Syria: भूकंप के बाद सीरिया में दूसरी तबाही, आतंकी हमले में 53 लोगों की मौत
Advertisement

Terror Attack in Syria: भूकंप के बाद सीरिया में दूसरी तबाही, आतंकी हमले में 53 लोगों की मौत

Terror Attack in Syria: भूकंप से पहले से ही बेहाल सीरिया में आतंकी हमला हुआ है. हमले में 53 लोगों की जान चली गई है. इल्जाम है कि यह हमला ISIS ने किया है. 

Terror Attack in Syria: भूकंप के बाद सीरिया में दूसरी तबाही, आतंकी हमले में 53 लोगों की मौत

Terror Attack in Syria: सीरिया अभी भूकंप की मार झेल ही रहा था कि यहां एक बड़ा आतंकी हमला हो गया है. हमले में 53 लोगों की जीन चली गई है. हमले के लिए ISIS को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. हालांकि संगठन ने अभी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. हमले में अमेरिका के चार सैनिक भी घायल हो गए हैं. हमले में एक सीनियर ISIS नेता भी मौत हो गई है. 

हमले में मारे गए 53 लोग

सरकारी टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक "होम्स के पूर्व में अल-सोखना शहर के दक्षिण-पश्चिम में IS के आतंकवादियों के हमले के दौरान ट्रफल शिकार करने वाले 53 लोग मारे गए हैं." पालमायरा अस्पताल के निदेशक वालिद ऑडी ने कहा कि "मारे गए लोगों में 46 नागरिक और सात सैनिक थे." सरकार समर्थक रेडियो स्टेशन शाम एफएम के मुताबिक "दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए हमले के बाद उनके शवों को अस्पताल लाया गया." ब्रिटेन में मौजूद सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी सीरिया में आतंकी हमले की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने उड़ाया तुर्की का मजाक, मदद के नाम पर भेज दी ये चीज

सीरिया में आया भूकंप

ख्याल रहे कि हाल ही में तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया है. इसमें 41 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. इसमें 5 हजार से ज्यादा लोगो सीरिया के शामिल हैं. भूकंप से आई तबाही के बाद दुनियाभर के कई देशों ने दोनों देशों के लिए मदद भेजी है. मदद भेजने वालों में सऊदी अरब भी शामिल है.

सऊदी ने की मदद

सऊदी अरब ने अपने सबसे बड़े दुश्मन माने जाने वाले सिरिया को को मदद भेजी. उसने सीरिया के सरकार कब्जे वाले इलाके और विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में मदद भेजी है. 12 सालों में यह पहली बार था जब सऊदी का कोई विमान सीरिया की धरती पर उतरा था. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news