रोनाल्डो ने ज्वाइन किया सऊदी अरब का फुटबॉल क्लब नस्त्र, 1700 करोड़ से ज्यादा में हुआ करार
Advertisement

रोनाल्डो ने ज्वाइन किया सऊदी अरब का फुटबॉल क्लब नस्त्र, 1700 करोड़ से ज्यादा में हुआ करार

Cristiano Ronaldo joins  Saudi Arbia football club NASSR: फुटबॉल की दुनिया से इस वक्त की बड़ी खबर यह आ रही है कि रोनाल्डो ने सऊदी अरब का फुटबॉल क्लब नस्त्र ज्वाइन कर लिया है. 

File PHOTO

Cristiano Ronaldo: हाल के वर्षों और महीनों में सऊदी अरब में कई बड़ी फुटबॉल खबरें रही हैं, लेकिन ये खबर बहुत अहम है. दरअसल फुटबॉल के चंद दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के क्लब नस्र के साथ खेलने का फैसला किया है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो सऊदी अरब के क्लप नस्त्र के साथ 2025 तक खेलेंगे. 

रोनाल्डों ने 200 मिलियन यूरो (1775 करोड़ रुपये) से ज्यादा में यह समझौता किया है. फुटबॉल क्लब अल नसर ने इस सौदे के बारे में खुद जानकारी दी है. जिसके बाद वो फुटबॉल की तारीख में सबसे रकम हासिल करने वाले खिलाड़ी बने हैं.  इस 37 वर्षीय फुटबॉल स्टार का यह करियर का अंतिम करार हो सकता है जिसके लिए उन्हें मोटी रकम मिली है. बताया जा रहा है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपना करार खत्म होने के बाद इस दशक के आखिर तक तक एंबेसडर का किरदार अदा करेंगे. 

पांच बार के बैलन डिओर विजेता रोनाल्डो की तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी की है जिसमें वह टीम की जर्सी पकड़े हुए हैं. क्लब ने कहा,"इस करार से न सिर्फ क्लब को अच्छी कामयाबी हासिल करने की सीख मिलेगी बल्कि इससे हमारी लीग, हमारे देश और फ्यूचर की नस्लों को भी सबसे बेहतर बनाने प्रेरणा मिलेगी."

रोनाल्डो ने एक बयान में कहा कि वह एक अलग देश में नई फुटबॉल लीग का तजुर्बा हासिल करने के लिए पुरजोश हैं. उन्होंने कहा,"मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में वह सब हासिल किया जो मैं कर सकता था और मुझे लगता है कि एशिया में अपना तजुर्बा शेयर करने का यह सही वक्त है."

कतर में खेला गया फीफा वर्ल्डकप 2022 रोनाल्डो के लिए बहुत मायूसी भरा रहा. उन्हें नॉकआउट दौर के मैचों में शामिल नहीं किया गया था. पुर्तगाल की क्वार्टर फाइनल में मोरक्को के हाथों हार के बाद वह रोते हुए मैदान से बाहर निकले थे. रोनाल्डो इससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियाल मैड्रिड जैसे चोटी के फुटबॉल क्लबों की तरफ से खेलते रहे हैं जिनके साथ उन्होंने चैंपियंस लीग के खिताब भी जीते.

यह भी देखिए: फीफा में एक और बड़ा उलटफेर, मोरक्को से मिली हार के बाद फूट-फूटकर रोए रोनाल्डो

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news