Bihar News: चार मुस्लिम बहनें भक्ति रस में डूबकर गाती हैं भगवान के भजन; तेज़ी से वायरल हो रहा Video
Advertisement

Bihar News: चार मुस्लिम बहनें भक्ति रस में डूबकर गाती हैं भगवान के भजन; तेज़ी से वायरल हो रहा Video

Motihari News: मोतिहारी के एक मुस्लिम परिवार की चार बेटियों ने साम्प्रदायिक सौहार्द की बड़ी मिसाल पेश की है. यो चारों बहनें सुरीली आवाज में हिन्दू धर्म के श्लोक और भजन गाकर सबका मन मोह लेती हैं. 

 

Bihar News: चार मुस्लिम बहनें भक्ति रस में डूबकर गाती हैं भगवान के भजन; तेज़ी से वायरल हो रहा Video

Muslim Girls Sing Hindu Religious Songs: बिहार के मोतिहारी से एक बार फिर एकता की मिसाल सामने आई है. मोतिहारी की चार मुस्लिम बहनों ने धार्मिक दीवारों को तोड़कर आपसी सौहार्द्र की ऐसी इबारत लिखी है जो लोगों के लिए एकता की मिसाल बन गई. दरअसल, मोतिहारी के ऑटो चालक हाजी हुसैन की चार बेटियां बहुत ही सुरीली आवाज में हिन्दू धार्मिक गीत और श्लोक गाती हैं. जुलाई का महीना हिंदू और मुस्लिम दोनो धर्मों के लोगो के लिए पावन महीना होता है. एक तरफ सावन तो दूसरी तरफ मुहर्रम का माह है.

यहां देखें Video: इन चार मुस्लिम बहनों के गले में बस्ती हैं सरस्वती, भजन सुनकर भक्ति रस में डूब जाते हैं श्रद्धालु

भक्ति रस में डूबकर गाती हैं भजन
बहुत सारे हिन्दूओं को अपने धर्म के श्लोक, गीत ,भजन की जानकारी शायद नहीं हो, लेकिन मोतिहारी के रक्सौल प्रखण्ड के तुमड़िया टोला के ऑटो ड्राइवर हाजी हुसैन की चारों बेटियां शिव तांडव, हनुमान चालीसा , शिव भजन एवं हिन्दू धर्म के अन्य श्लोक और गीत ऐसी सुरीली आवाज में गाती है, मानो इनके कंठ में स्वयं मां सरस्वती विराजमान हों. शाइस्ता परवीन, शाहिना खातून समेत चारों बहनें जब भजन गाती हैं तो सामने वाले व्यक्ति का मन मोह लेती हैं. हाजी हुसैन की सबसे बड़ी बहन शाहिस्ता परवीन दिव्यांग है. उसने स्कूल ही से गीत गाना शुरू किये. बाद में पड़ोस में रहने वाले भजन गायक अमलदेव प्रसाद दास के साथ भजन और शिव चर्चा करने लगी.

संगीत का कोई धर्म नहीं होता: हाजी हुसैन
गरीबी और आर्थिक तंगी में गुजर बसर करने वाले परिवार की चारों बेटियों की सुरीली आवाज को अब पहचान मिलने लगी है. मोतिहारी में इन चार मुस्लिम बहनों ने हिन्दू- मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है. दोनों समाज के लिए एक नजीर बनकर उभरी है. साथ ही इन्होंने ये बताने की कोशिश की है कि आप कैसे दूसरे धर्मों का सम्मान कर सकते हैं. एक कमरे के घर में चार बहनें और उनके माता पिता रहते हैं. इसी कमरे में खाना बनाने से लेकर सोने और रहने का कार्य करती हैं. शाइस्ता के पिता हाजी हुसैन ड्राइवर हैं. उनका कहना है कि गीत-संगीत का कोई धर्म नहीं होता. उन्होंने कहा कि, मेरी बेटियां जो करना चाहें हम उनका पूरा स्पोर्ट करते हैं. 

Report: Pankaj Kumar

Watch Live TV 

Trending news