Uttar Pradesh news: राखी के प्यार में रौशन अली बना रौशन लाल; 7 फेरों के बाद किया निकाह; पीछे पड़े बजरंगी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1775153

Uttar Pradesh news: राखी के प्यार में रौशन अली बना रौशन लाल; 7 फेरों के बाद किया निकाह; पीछे पड़े बजरंगी

Uttar Pradesh news: यह मामला दिल्ली का है, जहां एक मुस्लिम युवक पर हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर उसका धर्मांतरण कर उससे शादी करने का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. 

 

Uttar Pradesh news: राखी के प्यार में रौशन अली बना रौशन लाल; 7 फेरों के बाद किया निकाह; पीछे पड़े बजरंगी

हरदोईः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी युवक सहित गांव के पूर्व मुस्लिम सरपंच सहित पांच लोगों के खिलाफ धर्मांतरण कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.यहां एक मंदिर के बाहर फूल बेचने वाले रौशन को अपने ही इलाके की एक लड़की राखी बदला हुआ नाम से प्रेम हो गया था, जो अक्सर मंदिर जाने के पहले उससे फूल खरीदा करती थी. दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने के बाद दोनों युगल प्रेमी घर छोड़कर मुंबई भाग गए.

इसके बाद उन दोनों को वापस घर बुलाने के लिए दोनों के परिजनों ने उन्हें हिंदू और मुस्लिम रीति-रिवाजों से शादी कराने का भरोसा दिलाकर घर बुलाया था. रौशन अली लड़की से शादी के लिए अपना धर्म बदलकर रौशन लाल बन गया, लेकिन यहां आने के बाद हिंदूवादी संगठनों के सहयोग से लड़की के पिता ने रौशन अली सहित गांव के सरपंच और पांच अन्य लोगों के खिलाफ धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज करवा दिया. 

पहले हिंदू विधान से शादी फिर किया निकाह 
यह मामला यूपी के हरदोई जिले के रामपुर गांव से जुड़ा है, लेकिन घटना दिल्ली की है. युवती के पिता द्वारा दिए गए तहरीर के मुताबिक युवती दलित समाज से आती है. उसका परिवार मध्य प्रदेश  का रहने वाला है और रोजी-रोटी के लिए परिवार दिल्ली में रहता हैं. आरोपी रौशन अली वहीं पास के मंदिर में फूल बेचता था. जहां लड़की रोजाना पूजा करने जाती थी. लड़की आरोपी से ही फूल खरीदा करती थी. दलित युवती के पिता का आरोप है कि रौशन अली वहीं पर लड़की को बहली फुसलाकर अपने मुहब्ब्त के जाल में फंसाकर उसका शारीरिक शोषण किया. आरोपी युवक उसे बहला-फुसलाकर मुंबई ले गया और उससे शादी कर ली. परिवार के कहने पर उसने हिन्दू धर्म के अनुसार लड़की के साथ शादी की थी. फिर आरोपी जब शादी के बाद घर वापस आया तो उसने लड़की का धर्म बदलवाकर निकाह कर लिया.

बजरंग दल की एंट्री के बाद मामला आया सामने 
इस अतंरधार्मिक शादी की खबर लगते ही बजरंग दल के लौग चौकस हो गए और इसका विरोध करने लगे. बजरंग दल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में आरोपी रौशन अली और और गांव के पूर्व प्रधान लाल मोहम्मद सहित और अज्ञात पांच लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. 

क्या कहता है आरोपी रौशन अली उर्फ रौशन लाल 
आरोपी रौशन अली के मुताबिक, वह लड़की से दस सालों से प्यार करता था. शादी का फैसला उन दोनों का था. मुंबई से दिल्ली आने के बाद रौशन अली ने अपना धर्म बदलकर हिंदू धर्म अपना लिया था और अपना नाम बदलकर रौशन लाल कर लिया. रौशन अली ने कहा कि वह अपनी पत्नी और अपने घर वाले दोनों में से किसी को खोना नहीं चाहते थे, इसलिए हिंदू और मुस्लिम दोनों रीति-रिवाज से उसने शादी की थी.  

क्या कहते हैं एसपी हरदोई 
पूरे मामले पर एसपी हरदोई राजेश द्विवेदी ने बताया कि आरोपी रौशन को पुलिस ने पहले ही बजरंग दल के शिकायत और विरोध के बाद हिरासत में ले लिया था. और एसपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Trending news