Bijapur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 12 नक्सली ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2242922

Bijapur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 12 नक्सली ढेर

Bijapur Naxal encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने एंटी नक्सल ऑपरेशन में 12 नक्सलियों का एनकाउंटर कर दिया है. सुरक्षबलों को एक महीने के दौरान दूसरी बड़ी सफलती मिली है. इससे पहले 29 माओवादियों को मार गिराया था.

 

Bijapur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 12 नक्सली ढेर

Bijapur Naxal encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. एंटी नक्सल ऑपरेशन में जवानों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया. सुरक्षाबलों ने सभी नक्सलियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है और शिनाख्त में जुट गई है. बस्तर डीआईजी कमलोचन कश्यप ने पुष्टि की है कि इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है.  

यह मुठभेड़ गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीडिया गांव के पास एक जंगल में उस वक्त हुई जब सुरक्षाबलों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. इस मुठभेड़ में राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम, जिसमें जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), बस्तरिया बटालियन और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इसकी स्पेशल गुरिल्ला इकाई कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) शामिल है.

बीजीएल समेत कई हथियार बरामद
अफसरों ने बताया कि मुठभेड़ की जगह से सुरक्षाकर्मियों ने एक बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (बीजीएल), एक 12-बोर राइफल और थूथन-लोडिंग राइफल समेत 12 हथियार भी बरामद किए. अफसरों ने बताया कि नक्सलियों के शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

बस्तर DIG ने बताया 
दक्षिण बस्तर के DIG कमलोचन कश्यप ने कहा,  "बीजापुर जिला हेडक्वार्टर से करीब 55 किलोमीटर दूर पीड़ा के जंगलों में स्थित एक प्रमुख माओवादी नेता से खुफिया जानकारी के बाद ऑपरेशन की योजना बनाई गई थी. मुठभेड़ स्थल से अब तक माओवादियों के 12 शव बरामद हुए हैं और तलाशी अभियान जारी है."

DIG ने आगे बताया, "गोलीबारी सुबह करीब नौ बजे शुरू हुई और आज (शुक्रवार) शाम पांच बजे तक चली.

चार महीने में 99 नक्सलियों का हुआ एनकाउंटर
बता दें कि इससे पहले भी 16 अप्रैल को राज्य के कांकेर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था.  इसी के साथ साल 2024 के पहले चार महीनों में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 99 नक्सलियों का एनकाउंटर कर दिया है. जबकि इस दौरान नक्सिलियों 2024 में  21 आम नागरिकों को अपना निशान बनाया है.

Trending news