Al Shifa Hospital में घुसी इजरायली सेना को क्या मिला ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1959889

Al Shifa Hospital में घुसी इजरायली सेना को क्या मिला ?

 मुहम्मद ज़काउत ने इजराइल सेना की रेड के बारे में बताते हुए कहा कि सेना अस्पताल में घुसी और बिना किसी झड़प के अस्पताल के अंदर गोलीबारी करने लगी, जिससे मरीजों के बीच दहशत और भय माहौल बन गया.

Al Shifa Hospital में घुसी इजरायली सेना को क्या मिला ?

Israel raids: इजराइली सेना ने बुधवार को गाजा के अल-शिफा अस्पताल में रेड मारी है और चारों और से अस्पताल को घेर लिया है. इजराइल सेना का कहना है, ये रेड वे हमास के ठिकानों को ढूंढने के लिए कर रहे हैं. इजराइल आर्मी कहती आई है कि हमास के लड़ाके अस्पतालों में शरण लिए हुए हैं और आम लोगों को अपनी शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक अस्पताल के एक अधिकारी के ने बताया कि इजरायली सेना ने मेडिकल कॉम्प्लेक्स के पश्चिमी हिस्से पर छापा मारा था. अब इस रेड को लेकर गाजा पट्टी में अस्पातालों के महा निदेशक मुहम्मद ज़काउत ने बयान दिया है. 

"इजराइल आर्मी को कुछ नहीं मिला" 
मुहम्मद ज़काउत ने बयान में कहा कि "सेना ने अल-शिफा अस्पताल पर हमला किया और अस्पताल के बेसमेंट में घुस गए लेकिन वहा उन्हें कुछ भी नहीं मिल पाया." उन्होंने आगे कहा "इजराइल आर्मी अस्पाताल की सभी मंजीलों की तलाशी ले रही है, हमें कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर इजराइली सेना अल-शिफा अस्पताल में भी एक नई झूठी कहानी बना दे जैसा कि रान्तिसी और हम्द में रेड के दौरान उन्होंने किया था."  मुहम्मद ज़काउत ने इजराइल सेना की रेड के बारे में बताते हुए कहा कि सेना अस्पताल में घुसी और बिना किसी झड़प के अस्पताल के अंदर गोलीबारी करने लगी, जिससे मरीजों के बीच दहशत और भय माहौल बन गया.

गाजा डीजल लेके पहुंचे ट्रक
इजराइली राष्ट्रपति ने 24000 लीटर डीजल गाजा पट्टी में ले जाने की अनुमती दे दी है. ये डीजल UN के ट्रकों द्वारा लेजाया जा रहा है. 7 अक्टूबर को हमास के ऑपरेशन अल अक्सा फ्लड लांच करने के बाद इजराइल की जवाबी कारर्वाई में अब तक करीब 11 हजार फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकीं है जिसमें 4 हजार से ज्यादा बच्चे शामिल हैं. इजराइल की तरफ से इस जंग में करीब 1200 लोगों की मौत की खबर है.

Trending news