Thalapathy Vijay on CAA: तमिल सुपरस्टार थलपति विजय ने सीएए पर क्या कहा? राज्य सरकार से की ये गुजारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2152465

Thalapathy Vijay on CAA: तमिल सुपरस्टार थलपति विजय ने सीएए पर क्या कहा? राज्य सरकार से की ये गुजारिश

Thalapathy Vijay on CAA: साउथ सुपरस्टार थलपति विजय ने सीएए को लेकर अपना बयान जारी किया है और राज्य सरकार से गुजारिश की है. बता दें, बीती शाम केंद्र सरकार ने देश में सीएए लागू कर दिया है.

Thalapathy Vijay on CAA: तमिल सुपरस्टार थलपति विजय ने सीएए पर क्या कहा? राज्य सरकार से की ये गुजारिश

Thalapathy Vijay on CAA: तमिल अभिनेता और तमिलागा वेट्री कज़गम (टीवीके) प्रमुख थलपति विजय ने सोमवार को सीएए को लेकर बयान जारी किया है और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. बता दें, बीते रोज केंद्र सरकार ने सीएए लागू कर दिया है. यह कानून पार्लियामेंट में पास होने के 4 साल बाद लागू किया गया है.

सीएए पर बोले तमिल अभिनेता थलपति विजय

इस कानून के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से बिना दस्तावेज वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारत की नागरिकता आसानी से मिल सकेगी. इसके साथ, केंद्र अब तीन देशों के सताए हुए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय राष्ट्रीयता प्रदान करना शुरू कर देगा. सरकार के इस कदम का कुछ लोग स्वागतक कर रहे हैं वहीं कुछ लोग इसके विरोध में हैं.

क्या बोले थलपति?

तमिल में जारी उनके बयान के मोटे अनुवाद में कहा गया है, "भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (सीएए) जैसे किसी भी कानून को ऐसे माहौल में लागू करना स्वीकार्य नहीं है, जहां देश के सभी नागरिक सामाजिक सद्भाव के साथ रहते हैं." थलपति विजय ने तमिलनाडु सरकार से यह सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया कि कानून दक्षिणी राज्य में लागू न हो. बयान में कहा गया है,"नेताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह कानून तमिलनाडु में लागू न हो."

पार्टी बनाने के बाद पहली राय

बता दें, पार्टी बनाने के बाद थलपति विजय की यह पहली राजनीतिक राय है. 2 फरवरी को विजय ने राजनीति में एंट्री ली थी और अपनी पार्टी का नाम तमिलागा वेट्री कज़म घोषित किया था.

इससे पहले सोमवार को, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश में लोकसभा चुनाव से पहले सीएए के नियमों को अधिसूचित करके "अपने डूबते जहाज को बचाने" की कोशिश कर रहे हैं. अपने सोशल मीडिया पोस्ट में स्टैलिन ने इसे बीजेपी का "विभाजनकारी एजेंडा" करार दिया.

Trending news