भाजपा के 'विजय संकल्प यात्रा' का खाना खाकर मर गई 7 गायें; दर्जनभर जानवर हुए बीमार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1612581

भाजपा के 'विजय संकल्प यात्रा' का खाना खाकर मर गई 7 गायें; दर्जनभर जानवर हुए बीमार

7 cows dies to eat food of BJP Sankalp Yatra: कर्नाटक के रायचूर जिले में कट्टाका गांव में गायों की सिलसिलेवार मौत से स्थानीय लोगों ने भाजपा यात्रा पर उंगली उठाते हुए गायों की मौत के लिए पार्टी को जिम्मेदार बताया है. 

अलामती तस्वीर

रायचूरः कर्नाटक के रायचूर जिले के गुंजल्ली गांव में कथित तौर पर बेकार खाना खाने से सात गायों की मौत हो गई और आठ गायें गंभीर रूप से बीमार पड़ गई हैं. गायों की मौत से गुस्साए लोगों न इल्जाम लगाया है कि गायों की मौत भाजपा की 'विजय संकल्प यात्रा’ के बाद गांव में फेंके गए बेकार खाने को खाने से हुई है. 
स्थानीय लोगों के मुताबिक, अब तक सात गायों की मौत हो चुकी है और आठ गायें बचा हुआ खाना खाने से गंभीर रूप से बीमार हैं. यहां तक कि खराब खाना खाने से भैंस और अन्य जानवर भी बीमार हो गए हैं. कई गायों के पेट फूले हुए हैं और उन्हें पालने वाले किसानों ने इस घटनाक्रम पर हैरानी और गुस्से का इजहार किया है.

गौरतलब है कि 10 मार्च को गुंजल्ली में भाजपा ने ‘विजय संकल्प यात्रा’ का आयोजन किया था. रैली में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया और भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए दोपहर के खाने की व्यवस्था की थी. दोपहर के खाने के बाद, बचे हुए खाने और अपशिष्ट पदार्थों को एक खुले मैदान में फेंक दिया गया. इसके बाद वहां खुले में घूमने वाले कुछ आवार और कुछ पालतू मवेशियों ने उस खाने को खा लिया जिससे वे बीमार पड़ गए और उनमें से कई की मौत हो गई. 

पिछले महीने जद (एस) की 'पंच रत्न यात्रा’ के बाद श्रृंगेरी तालुक के वैकुंठ पुरा गांव में प्लास्टिक कवर में पैक चावल खाने से भी दो गायों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से इलाके के लोग भाजपा की आलोचना कर रहे हैं. लोगों ने कहा है कि देशभर में गाय के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा गायों को लेकर जरा सा भी संवेदनशील नहीं है. बेकार, बचा और सड़े हुए खाने को सही से निपटाने के बजाए उसे गायों के लिए खाने और मरने को छोड़ दिया.
गौरतलब है कि इससे पहले भी भाजपा शासित राज्यों में गौशाला में खाना और पानी के बिना हजारों गायों की मौत हो चुकी है.  

Zee Salaam

Trending news