बृजभूषण का मामला नहीं पड़ा था ठंडा, यौन शोषण में फंसे SAI के कोच, नाबालिगों को बनाया शिकार
Advertisement

बृजभूषण का मामला नहीं पड़ा था ठंडा, यौन शोषण में फंसे SAI के कोच, नाबालिगों को बनाया शिकार

SAI Coach: भाजपा दिग्गज नेता और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण पर सेक्सुअल हेरासमेंट का आरोप लगे हैं और महिला पहलवान पिछले 27 दिनों से प्रदर्शन कर रही हैं. इस बीच खबर आई है, जिसमें भारतीय खेल प्राधिकरण के एक कोच पर नबालिग लड़कियों के साथ यौन का आरोप लगा है 

बृजभूषण का मामला नहीं पड़ा था ठंडा, यौन शोषण में फंसे SAI के कोच, नाबालिगों को बनाया शिकार

SAI Coach: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी जारी है. इस बीच खेल इंडस्ट्री से एक इसी तरह की खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के ट्रेनिंग सेंटर के खिलाड़ियों ने केंद्र के इंचार्ज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. 

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के सोललगांव में मौजूद ट्रेनिंग सेंटर के खिलाड़ियों ने केंद्र के प्रभारी और तैराकी कोच मृणाल बासुमतारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई है. SAI की विज्ञप्ति के मुताबिक शिकायत दर्ज करने वाली ज्यादातर खिलाड़ी नाबालिग लड़कियां हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार को पलटन बाजार में मौजूद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई.

साइ ने विज्ञप्ति में कहा,"SAI यौन उत्पीड़न के मामलों में शून्य सहिष्णुता की नीति पर चलता है और इस मामले में भी उसी का पालन किया जाएगा ताकि हमारे खिलाड़ियों को इंसाफ मिल सके." गुवाहाटी में चयन ट्रायल के दौरान सोललगांव में मौजूद साइ ट्रेनिंक सेंटर के कुछ खिलाड़ियों और उनके कोच ने यह मामला उठाया.

यह मामला SAI के रीजनल केंद्र की आंतरिक समिति को भेजा गया और जांच शुरू हो चुकी है. साइ के गुवाहाटी केंद्र के जराए ने कहा कि मामला बेहद संवेदनशील होने की वजह से इसे प्राथमिकता के साथ निपटा जा रहा है. उन्होंने हालांकि इस बारे में आगे जानकारी देने से इंकार कर दिया.

बता दें कि बृजभूषण के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बीच इस तरह की खबर आना बड़ी बात है. जंतर-मंतर पर पिछले 27 दिनों से पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके समर्थन में खाप पंचायतों ने भी हुंकार भरी है. इसके अलावा कई दिग्गज नेताओं ने उनके पास पहुंचकर समर्थन दिया है. इसी सुलगते मुद्दे पर बृजभूषम ने एक यूट्यूबर को दिए इंटरव्यू में बड़ा बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के ज़रिए मैडल लौटाए जाने की बात पर कहा कि मेडल की कीमत तो 15 रुपए है. अगर वापस करना ही है तो करोड़ों रुपए का नकद पुरस्कार करें.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news