उफ्फ इतनी नफरत! गरबा पंडाल में काम कर रहा था वह; इसलिए आयोजकों की कर दी पिटाई
Advertisement

उफ्फ इतनी नफरत! गरबा पंडाल में काम कर रहा था वह; इसलिए आयोजकों की कर दी पिटाई

Garba Organizer beaten up for employing Non Hindu labour: यह मामला गुजरात के सूरत का है, जहां गरबा पंडाल में एक गैर-हिंदू मजदूर के काम करने पर दक्षिणपंथी संगठनों से जुडे़ लोगों ने गरबा आयोजकों की पिटाई कर वहां तोड़-फोड़ कर दी. 

 

अलामती तस्वीर

सूरतः गरबा पंडालों में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध और उनके साथ मारपीट के मामलों के बाद अब गुजरात के सूरत से खबर आई है, जहां पंडाल में काम करने के लिए मुस्लिम मजदूरों को रखने पर आयोजों की पिटाई कर दी गई है.  
पुलिस के मुताबिक, गुजरात के सूरत शहर में एक दक्षिणपंथी समूह के कार्यकर्ताओं ने गरबा पंडाल के आयोजकों और सुरक्षा गार्ड को कार्यक्रम स्थल पर इसलिए पीट दिया क्योंकि उन लोगों ने  गैर-हिंदुओं को काम पर रखा था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में ठाकोर जी नी वाडी गरबा पंडाल के आयोजकों ने यह कहते हुए शिकायत दर्ज कराने से इनकार कर दिया है कि मामला दोनों पक्षों के बीच सुलझा लिया गया है.

दोनों पक्षों में हो गया समझौता 
पुलिस उपायुक्त सागर बागमार ने कहा, ‘‘खुद को बजरंग दल का कार्यकर्ता बताने वाले व्यक्तियों का एक समूह ने सोमवार की रात सूरत के वेसु इलाके में ठाकोर जी नी वाडी गरबा पंडाल में पहुंचकर हंगामा किया था. उन लोगों ने वहां आयोजकों और सुरक्षा गार्ड को पीट था. उन्होंने उस जगह के एक हिस्से को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था. समूह में शामिल व्यक्तियों ने दावा किया था कि पंडाल में कार्यरत कुछ लोग दूसरे धर्म के हैं, और वे उन्हें वहां से बाहर कराना चाहते थे.
बागमार ने कहा, ‘‘पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित कर लिया था. पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने के लिए आयोजकों को बुलाया था, लेकिन उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि उन्होंने आपस में मामला सुलझा लिया है.’’ 

गरबा स्थल पर पथराव, 19 में से तीन आरोपियों के घर ढहाए
उधर, मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक गरबा पंडाल में दो समूहों के बीच विवाद होने के बाद पथराव होने के बाद पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. बाद में उनमें से तीन लोगों के घरों के अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया है. पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि मंगलवार को राजस्व विभाग के सहयोग से तीन आरोपियों के 4.5 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की 4500 वर्ग फुट से अधिक के अवैध निर्माण को ढहा दिया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सलमान नाम का एक शख्स मोटरसाइकिल पर स्टंट कर रहा था तभी उसका एक दूसरे शख्स से झगड़ा हो गया. बाद में सलमान और उसके सहयोगी गरबा स्थल पर उस व्यक्ति की तलाश में पहुंचे और फिर मामला पथराव में बदल गया.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news