Bypoll Results 2022: दिल्ली में AAP का जलवा बरकरार, दुर्गेश पाठक ने लहराया जीत का परचम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1233641

Bypoll Results 2022: दिल्ली में AAP का जलवा बरकरार, दुर्गेश पाठक ने लहराया जीत का परचम

Rajendra Nagar Election Result: बीजेपी ने भी राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर कब्जा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी, लेकिन बीजेपी की उम्मीद पूरी नहीं हुई और पार्टी के उम्मीदवार राजेश भाटिया हार गए.

Bypoll Results 2022: दिल्ली में AAP का जलवा बरकरार, दुर्गेश पाठक ने लहराया जीत का परचम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी जलवा कायम है. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में करीब 11 हज़ार वोटों से बीजेपी के उम्मीदवार को हराया है. आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को अपना उम्मीदवार बनाया था. दुर्गेश पाठक ने 11555 हजार वोटों के अंदर से जीत हासिल की है.

दरअसल, राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आप के नेता राघव चड्ढा विधायक थे, लेकिन जब वह राज्यसभा के लिए मुंतखब हुए तो उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. अब फिर यहां आप के ही उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. आप के किसी भी उम्मीदवार की इस विधानसभा सीट पर लगातार तीसरी जीत है.

ये भी पढ़ें: Rampur UP By-Elections 2022 Result Live Update: आजम खान के गढ़ में पलट गई बाजी, BJP के उम्मीदवार ने बनाई बढ़त

वहीं बीजेपी ने भी राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर कब्जा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी, लेकिन बीजेपी की उम्मीद पूरी नहीं हुई और पार्टी के उम्मीदवार राजेश भाटिया हार गए. 2015, 2020 विधानसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव में भी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर हैट्रिक लगा दी. कांग्रेस ने प्रेमलता को उम्मीदवार बनाया था.

ये भी पढ़ें: Azamgarh UP By-Elections 2022 Result Live Update: आजमगढ़ में बड़ा उलटफेर, BJP के निरहुआ की जबरदस्त वापसी, जानिए गुड्डू जमाली का हाल

गौरतलब है कि राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को मतदान हुआ था. इस सीट पर साल 2020 के विधानसभा चुनाव में आप आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने जीत दर्ज की थी. लेकिन अब राघव चड्ढा राज्यसभा के सदस्य चुने गए हैं और उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. 

ये वीडियो भी देखिए:

Trending news