Tamil Nadu Rainfall: तमिलनाडु में बारिश मचा रही है तबाही, 800 ट्रेन यात्री फंसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2017964

Tamil Nadu Rainfall: तमिलनाडु में बारिश मचा रही है तबाही, 800 ट्रेन यात्री फंसे

तमिलनाडु में लगातार बारिश हो रही है. 800 से अधिक रेल यात्री फंस गए हैं, और 7500 से अधिक लोगों को उनके घरों से निकलकर राज्य सरकार की ओर से बनाए गए राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है.

 

Tamil Nadu Rainfall: तमिलनाडु में बारिश मचा रही है तबाही, 800 ट्रेन यात्री फंसे

Tamil Nadu Rainfall: तमिलनाडु में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. बाढ़ की वजह से तमिलनाडु के तूतूकुड़ी जिले के श्रीवैकुंटम में लगभग 800 रेल यात्री फंसे हुए हैं. मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई रही है. बारिश के चलते क्षेत्र में रेलवे ट्रैक में पानी घुस गया है, जिससे दर्जनों ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं.

मंदिर नगरी तिरुचेंदूर से चेन्नई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री श्रीवैकुंटम में लगभग 20 घंटे फंसे हुए हैं. जो बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित है. भारी बारिश की वजह से रेल लाइन के नीचे से मिट्टी का कटाव हो गया है. एक अधिकारी ने कहा कि फंसे यात्रियों को निकालने कि कोशिश जारी है और एनडीआरएफ अधिकारियों को भी अर्लट कर दिया गया है. 

तिरुचेंदूर-चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस 17 दिसंबर को रात आठ बजकर 25 मिनट पर तिरुचेंदूर से चेन्नई के लिए रवाना हुई. एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश और बाढ़ की वजह से ट्रेन को तिरुचेंदूर से लगभग 32 किलोमीटर दूर श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया और ट्रेन मे लगभग 800 लोगो को निकलने का अभियान जारी है. 7500 से अधिक लोगों को उनके घरों से निकलकर राज्य सरकार की ओर से बनाए गए राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है, उनमें से लगभग 500 श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर और 300 लोगो  को नजदीकी स्कूल में ठहरे हैं. दक्षिणी रेलवे ने तिरुनेलवेली-तिरुचेंदूर खंड पर श्रीवैकुंटम और सेदुंगनल्लूर के बीच रेल यातायात निलंबन का ऐलान किया है, वही बाढ़ कि वजह से रेल कि पटरियां पूरी तरह डूब गई है.

भारी बारिश की वजह से कई ट्रेन हुए कैंसिल है
वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटो तक भारी बारिश कि चेतावनी दी है. बारिश और बाढ़ को देखते हुए दक्षिण रेलवे की 15 ट्रेनो को  कैंसल कर  दिया गया है और कुछ ट्रनों के रूट में बदलाव किया गया है. चक्रवात की वजह से हवाई यात्रा पर भी काफी बुरा असर पड़ा है .स्कूल -कॅालेज और बैंको को बंद कर दिया गया है .

बाढ़ के हालातों को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य आपदा राहत बल और राष्ट्रीय आपदा राहत बल के 250 से अधिक सैनिकों को तैनात किया है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिणी तमिलनाडु के 39 क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है.. IMD ने एक बुलेटिन में कहा कि दक्षिणी तमिलनाडु में अधिकांश जगह हल्की से  ज्यादा बारिश हुई  है , जबकि तूत्तुक्कुडि, तिरुनेलवेली, तेनकासी और कन्याकुमारी जिलों में भारी से अत्यधिक वर्षा हुई. कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूत्तुक्कुडि और तेनकासी जिलों में एक या दो जगह भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

Trending news