महिला रिजर्वेशन को लेकर BJP पर हमलावर हुए राहुल; कहा- मोदी जी खुद को OBC कहते हैं लेकिन..
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1894682

महिला रिजर्वेशन को लेकर BJP पर हमलावर हुए राहुल; कहा- मोदी जी खुद को OBC कहते हैं लेकिन..

Rahul Gandhi on Women Reservation: MP में इस साल के अंत में विधानसभा इलेक्शन होने वााल है. चुनाव से पहले राजनेताओं की खूब जनसभाएं हो रही है. आज राहुल गांधी मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक रैली को खिताब करने पहुंचे थे. 

महिला रिजर्वेशन को लेकर BJP पर हमलावर हुए राहुल; कहा- मोदी जी खुद को OBC कहते हैं लेकिन..

Rahul Gandhi on Women Reservation: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा इलेक्शन होने वाला है. राजनीतिक पार्टियां इलेक्शन से पहले खूब जनसभाएं कर रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी 30 सितंबर को मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक रैली को खिताब करने पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने बीजपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "यह विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ गांधी तो दूसरी तरफ गोडसे हैं. एक तरफ नफरत, हिंसा और अहंकार है तो दूसरी तरफ मोहब्बत और भाईचारा है."

केंद्र सरकार पर बोला हमला
राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा, "ये जहां भी ये जाते हैं वहां नफरत फैलाते हैं. अब मध्य प्रदेश का नौजवान और किसान इनसे ही नफरत करने लगा है. इन्होंने जो आवाम के साथ किया है अब वही चीज जनता इनके साथ कर रही है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हम यहां हर क्लास के लोगों से मिले. सबने यही कहा कि मध्य प्रदेश हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार का केंद्र बन चुका है. जितना करप्शन बीजेपी वालों ने यहां किया है उतना पूरे मुल्क में कहीं नहीं किया है. ये लोग बच्चों के स्कूल के फंड से लेकर महाकाल कॉरिडोर तक में पैसे खा गए. व्यापम घोटाले में करोड़ों लोगों को नुकसान पहुंचाया." 

गौतम अडानी को फायदा पहुंचाने का लगाया इल्जाम
उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गौतम अडानी को फायदा पहुंचाने का इल्जाम लगाया. गांधी कहा, "संसद में मैंने अडानी जी की बात उठाई. जैसे ही तकरीर दिया वैसे ही भाजपा ने मेरी लोकसभा की सदस्यता खत्म कर दी. अडानी जी की रक्षा करने के लिए मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं सच्चाई बोलता हूं."

आगे उन्होंने कहा, "मुल्क के सामने एक सच्चाई अडानी जी हैं. एयरपोर्ट देख लीजिए, इन्फ्रास्ट्रक्चर देख लीजिए, पोर्ट देख लीजिए,  हर सेक्टर में अडानी ही नजर आएंगे. अडानी किसानों के जेब में से रोज पैसा निकालते हैं."

महिला रिजर्वेशन पर भी बोले राहुल
महिला आरक्षण पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, हमने महिला आरक्षण का मुद्दा उठाया. हमने कहा कि आप महिला रिजर्वेशन बिल लेकर आ रहे हैं लेकिन पहले इन दो लाइनों को हटा दें. रिजर्वेशन लागू करने के लिए सर्वे की जरूरत है. परिसीतमन से महिला रिजर्वेशन में 10 साल की देरी होगी. महिला आरक्षण में OBC को रिजर्वेशन क्यों नहीं दिया? मोदी जी कहते हैं कि मैं OBC हूं तो आपने OBC औरतों को आरक्षण क्यों नहीं दिया?"

Zee Salaam

 

Trending news