Mumbai Rain News: बारिश के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, BMC बोला खुलेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2353578

Mumbai Rain News: बारिश के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, BMC बोला खुलेंगे स्कूल

Mumbai Rain News: मुंबई पुलिस ने बारिश के मद्देनजर एडवाइजरी जारी की है, और लोगों से कहा है कि वह घर से बाहर न निकलें. उधर बीएमसी का कहना है कि शुक्रवार को सभी स्कूल खोले जाएंगे.

Mumbai Rain News: बारिश के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, BMC बोला खुलेंगे स्कूल

Mumbai Rain News: मुंबई पुलिस ने भारी बारिश के मद्देनजर एडवाइजरी जारी की है, और लोगों से कहा है कि वह घर के अंदर ही रहें, जब तक कुछ जरूरी न हो. बता दें मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया हुआ है. हालांकि, बृहन्मुंबई नगर निगम ने घोषणा की है कि उसके क्षेत्र में सभी स्कूल और कॉलेज शुक्रवार को सामान्य रूप से संचालित होंगे.

मुंबई पुलिस ने क्या कहा?

मुंबई पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया, "आईएमडी ने कल सुबह 8.30 बजे तक मुंबई के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है. सभी मुंबईकरों से अनुरोध है कि जब तक बहुत ज़रूरी न हो, वे घर के अंदर ही रहें. कृपया सुरक्षित रहें." इसके साथ ही एडवाइजरी में कहा गया है कि इमरजेंसी पड़ने पर 100 नंबर पर कॉल करें.

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को पूरे शहर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, वहीं बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने गुरुवार देर शाम कहा कि मुंबई में मौसम और बारिश सामान्य है तथा शुक्रवार को शिक्षण संस्थान सामान्य रूप से काम करेंगे.

बीएमसी ने क्या कहा?

बीएमसी ने एक्स पर पोस्ट किया, "मुंबई में मौसम और बारिश फिलहाल सामान्य है, जिससे महानगर में जनजीवन सुचारू रूप से चल रहा है. नतीजतन, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) क्षेत्र के सभी स्कूल और कॉलेज कल, शुक्रवार, 26 जुलाई 2024 को नियमित रूप से खुले रहेंगे"

बीएमसी ने अगे कहा,"अभिभावकों से विनम्र अनुरोध है कि वे स्कूल और कॉलेज की छुट्टियों के बारे में किसी भी अन्य जानकारी या अफवाहों पर विश्वास न करें और केवल बृहन्मुंबई नगर निगम की आधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करें. नागरिक प्रशासन नागरिकों से अधिक जानकारी के लिए संबंधित स्कूलों और कॉलेजों के प्रबंधन के संपर्क में रहने का आग्रह करता है."

गुरुवार को मुंबई के उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश के बाद करीब एक दर्जन उड़ानें रद्द कर दी गईं और 10 को पास के इलाकों में डायवर्ट कर दिया गया. नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि कल रेल पटरियों और स्टेशनों पर जलभराव के कारण लोकल ट्रेन सेवाओं में देरी हुई है.

गुरुवार को सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों के दौरान मुंबई शहर में 44 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 90 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 89 मिमी बारिश दर्ज की गई. बारिश का पानी घरों में घुस गया, सड़कों पर पानी भर गया और सड़कों पर पानी भर जाने से यातायात में भारी दिक्कतें हुईं.

Trending news