मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर किया बड़ा ऐलान; आम चुनाव को लेकर कही ये बात
Advertisement

मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर किया बड़ा ऐलान; आम चुनाव को लेकर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: मायावती ने इस दौरान अपनी चार बार की उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया. इसके साथ ही उन्होंने सत्तारूढ बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा ''BSP ने चार बार की सरकार में सभी वर्गों के लिए काम किया."

मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर किया बड़ा ऐलान; आम चुनाव को लेकर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की चीफ और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने लोकसभा इलेक्शन को लेकर बड़ा ऐलान किया है.  उन्होंने अपने 68वें जन्मदिन पर सोमवार यानी 15 जनवरी को कहा कि उनकी पार्टी 2024 का लोकसभा इलेक्शन अकेले ही पूरी तैयारी और दमखम के साथ लड़ेगी. 

बसपा के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने कहा ''इलेक्शन को लेकर यहां यह बात फिर से साफ कर देना चाहती हूं कि हमारी पार्टी मुल्क में जल्‍दी ही घोषित होने वाले लोकसभा के आम चुनाव में गरीबों, उपेक्षित वर्गों में से विशेषकर दलितों, आदिवासियों, अति पिछड़े वर्ग, मुस्लिम और दूसरे धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के लोगों के बलबूते पर ही पूरी तैयारी और दमखम के साथ अकेले ही लड़ेगी.''

2007 इलेक्शन का किया जिक्र
उन्होंने जोर देते हुए कहा ''इन्हीं के बलबूते पर ही हमने 2007 में आबादी के हिसाब से मुल्क के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अकेले ही इलेक्शन लड़कर अपनी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार भी बनाई थी. इसलिए पूर्व के अनुभव को ध्‍यान में रखकर हमारी पार्टी लोकसभा इलेक्शन अकेले ही लड़ेगी." 

EVM को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना
मायावती ने इस दौरान अपनी चार बार की उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया. इसके साथ ही उन्होंने सत्तारूढ बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा ''BSP ने चार बार की सरकार में सभी वर्गों के लिए काम किया. मौजूदा वक्त में कोई काम नहीं दिख रहा और मुफ्त में राशन देकर लोगों को गुलाम बनाया जा रहा है.'' BSP चीफ ने ईवीएम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा ''EVM में मिल रही गड़बड़ी की खबरों से बीएसपी के लोग चिंतित हैं. ऐसे में पूरी ऊर्जा से पार्टी को मजबूत बनाना है. अगर पार्टी के लोग इन हालात का मुकाबला करके पूरी निष्ठा से लगे रहते हैं तो पार्टी मजबूत होगी.'' 

Trending news