मणिपुर में कुकी समुदाय ने चार लोगों की कर दी हत्या, मैतेई समुदाय आक्रोशित
Advertisement

मणिपुर में कुकी समुदाय ने चार लोगों की कर दी हत्या, मैतेई समुदाय आक्रोशित

Manipur News: मणिपुर के बिष्णुपुर जिले से पिछले  बुधावर गायब हुए 4 लोगों की शव पुलिस ने बरामद कर लिया है. सभी लोग नजदीक के पहाड़ियों पर जलाने के लिए लकड़ी इकट्ठा करने गए थे. इसी दौरान कुकी उग्रवादियों ने उनका अपहरण कर लिया और फिर उनकी हत्या कर दी. 

 

मणिपुर में कुकी समुदाय ने चार लोगों की कर दी हत्या, मैतेई समुदाय आक्रोशित

Bodies of 4 missing people found in Manipur: मणिपुर के चुराचांदपुर जिले से एक ताजा खबर सामने आई है. यहां कुकी उग्रवादियों ने चार लोगों की  हत्या कर दी है. जानकारी के मुताबिक सभी लोग नजदीक के पहाड़ियों पर लकड़ी चुनने गए थे.सभी लोग बुधवार से ही लापता थे. हालांकि,  पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाकर सभी के शवों को बरामद कर लिया है. 

मरने वाले 4 लोगों में एक पिता और उसके बेटे शामिल हैं. वहीं, इस मामले में पुलिस के एक अफसर ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी लोग जलावन इकट्ठा करने के लिए  नजदीक के जंगली इलाकों में गए थे, जहां उग्रवादियों
ने उनका अपहरण कर हत्या कर दी. उन्होंने कहा, "बिष्णुपुर जिले के अकासोई गांव के चार ग्रामीण बुधवार को चुराचांदपुर जिले के नजदीकी जंगली इलाकों में जलावन इकट्ठा करने गए थे. इसी दौरान कुकी उग्रवादियों ने उनका अपहरण कर लिया और फिर उनकी हत्या कर दी."

मरने वालों की पहचान इबोम्चा सिंह  उम्र 51 साल और उनके 20 साला के बेटे आनंद सिंह समेत रोमेन सिंह उम्र 38 साल और दारा सिंह 37 साल के रूप में हुई है. गांव वालों ने कई कुकी संगठनों द्वारा संचालित सोशल मीडिया नेटवर्क पर सभी शवों को देखा और पुलिस को इसकी जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर सभी शवों को बिष्णुपुर जिले के कुंबी से बरामद कर लिया . वहीं, सिक्योरिटी फोर्सेज ने उग्रवादियों को पकड़ने के लिए कई इलाकों में छापे मारी कर रही है.

गौरतलब है कि मणिपुर में कुकी और मौतई समुदाय के बीच 3 मई 2023 को हिंसा भड़की थी, जिसके बाद से यहां पर दोनों सुदायों के 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों लोग इस हिंसा में जख्मी हुए हैं.

Trending news