इजराइल- हमास सीजफायर के बाद शुरू हो सकता है और भयानक जंग; ईरान कर सकता है हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1981337

इजराइल- हमास सीजफायर के बाद शुरू हो सकता है और भयानक जंग; ईरान कर सकता है हमला

Isreal-Hamas War: आज गाजा में सीजफायर का आखिरी दिन है, जिसके बाद इजराइल से सीधा ईरान टकरा सकता है. ईरान के न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर के पास घातक विस्फोट हुआ है, जिसके पीछे इजराइल और अमेरिका का हाथ बताया जा रहा है. 

 

इजराइल- हमास सीजफायर के बाद शुरू हो सकता है और भयानक जंग; ईरान कर सकता है हमला
Isreal-Hamas War: इजराइल-हमास के चार दिन का युध्दविराम का आज खत्म हो जाएगा, जिसके बाद इस जंग का विध्वंस दौर फिर से शुरू हो सकता है. कुछ वक्त पहले ही ईरान के न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर के पास एक घातक विस्फोट हुआ है, लेकिन अगर ये विस्फोट न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर पर होता तो ईरान में जबरदस्त तबाही मच सकती थी. इस विस्फोट के पीछे इजराइल और अमेरिका का हाथ बताया जा रहा है. 
 
जिसके बाद से अब इजराइल को डर है कि सीजफायर खत्म होने के बाद ईरान हमला कर सकता है. इसलिए वो प्रीएम्टिव स्ट्राइक कर रहा है. वहीं अमेरिका को भी शक है कि ईरान मना करने के बावजूद भी परमाणु हथियार बनाने में जुटा हुआ है, जिसके लिए अमेरिका भी ईरान के खिलाफ है. अगर इजराइल ईरान से टकराया, जिसमें अमेरिका ने भी दस्तक दी तो इससे पूरे अरब देश भी प्रभावित हो सकते है. जिसके वजह से जंग , परमाणु जंग में भी तब्दील हो सकता है. 
 
इजराइल ने ये काफी बार कहा है कि हमास- हिज्बुल्लाह जैसे संगठनो को ईराम स्पोट करता है. वरना इन संगठनो की इतनी हिम्मत नहीं की इजराइल पर हमला कर सकें. इजराइल के चीफ ऑफ स्टाफ ने भी लगातार हमास पर हमले की बात कही है. वहीं ऐसी और भी कई वजह है जो ईरान के न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर के पास विस्फोट पर इजराइल के तरफ इशारा करता है.
ऐसा माना जा रहा है कि सीजफायर के बाद जंग का दूसरा चैप्टर शुरू हो सकता है. जिसमें ईरान के साथ उसके समर्थक ग्रुप और दूसरी तरफ इजराइल के साथ अमेरिका होगा.

Trending news