Indian Navy Bharti 2022: 10वीं पास के लिए नेवी में नौकरी का बेहतरीन मौका; जल्द करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1291414

Indian Navy Bharti 2022: 10वीं पास के लिए नेवी में नौकरी का बेहतरीन मौका; जल्द करें अप्लाई

Indian Navy Bharti: भारतीय नौसेना में 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकली है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहता है वह खबर में गई जानकारी जरूर पढ़ ले. यह भर्ती 112 पदों के लिए निकाली गई है.

Indian Navy Bharti 2022: 10वीं पास के लिए नेवी में नौकरी का बेहतरीन मौका; जल्द करें अप्लाई

Indian Navy Tradesman Mate Bharti: भारतीय नौसेना में 10वीं और 12वीं पास केंडिडेट्स के लिए भर्ती निकाली गई हैं. जानकारी के अनुसार यह भर्ती 112 पदों के लिए निकली हैं. जानकारी के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन की शुरूआत हो गई है, वहीं अप्लाई करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर 2022 है. जो लोग नेवी में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए यह एक बेहतरीन मौका है.

इंडियन नेवी भर्ती डिटेल

आपको बता दें यह भर्ती नेवी ट्रेड्समैन मेट के पदों पर निकाली गई है. नेवी की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती 112 पदों के लिए निकाली गई है. जिसके लिए आवेदन ऑनलइन मांगे गए हैं. वहीं इसकी परिक्षा ऑफलाइन ही होगी. जो उम्मीदावार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं.

भर्ती के लिए योग्यता और आयु सीमा

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे हैं उनका किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है. वहीं अगर बात करें आयु सीमा की तो 18 से 25 साल के बीच रखी गई है. वहीं आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई है.

महत्वपूर्ण तारीखें

आपको बता दें नेवी ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 5 अगस्त को जारी कर दिया था. भर्ती के लिए आवेदनों की शुरूआत 6 अगस्त को हो गई थी. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर तय की गई है. उम्मीदवार तय तारीख से पहले अप्लाई कर लें.

जो उम्मीदवार  इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह ऑफिशियल नोटिफिकेशन ज़रूर पढ़ लें. इसके अलावा उम्मीदवार अप्लाई करने के लिए भारतीय नौसेना की वेबाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन दे सकते हैं. आवेदन के दौरान सभी मांगी हुई चीजों को ध्यान से भरें और एप्लीकेशन की कॉपी डाउनलोड कर लें.

Trending news