BJP MLA का दावा: भारत 2026 तक बन जाएगा हिंदू राष्ट्र; मुस्लिम देशों का दिया हवाला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1609493

BJP MLA का दावा: भारत 2026 तक बन जाएगा हिंदू राष्ट्र; मुस्लिम देशों का दिया हवाला

हैदराबाद में गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नेता और विधायक टी. राजा सिंह ने कहा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित क्यों नहीं किया जा सकता है, जबकि यहां रहने वाली बहुसंख्यक आबादी हिंदू धर्म को मानती है.

 विधायक टी. राजा सिंह

पुणेः भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नेता और विधायक टी. राजा सिंह ने कहा है कि भारत को 2026 तक 'अखंड हिंदू राष्ट्र’ घोषित कर दिया जाएगा. महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रहाता में दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित एक प्रोग्राम को खिताब करते हुए टी. राजा सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में अहमदनगर और हैदराबाद शहरों का नाम बदलकर क्रमशः अहिल्याबाई नगर और भाग्यनगर कर दिया जाएगा.

टी. राजा सिंह ने कहा, ‘‘हिंदू इस बात की लगातार मांग कर रहे हैं कि देश को 'अखंड हिंदू राष्ट्र’ बनाया जाए. अगर 50 से ज्यादा इस्लामिक देश और 150 से ज्यादा ईसाई राष्ट्र हो सकते हैं, तो भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित क्यों नहीं किया जा सकता?, जहां रहने वाली बहुसंख्यक आबादी हिंदुओं की है.’’
हैदराबाद में गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राजा सिंह ने कहा, ‘‘चाहे कुछ भी हो, 2025 और 2026 में, भारत को 'अखंड हिंदू राष्ट्र’ घोषित कर दिया जाएगा. यह मैं नहीं कह रहा, यह सभी साधु-संतों की दहाड़ है और यह उनकी भविष्यवाणी भी है.’’ टी राजा ने कहा कि महाराष्ट्र में औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहरों का नाम बदलना इसकी शुरुआत भर है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने हाल में औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर 'छत्रपति संभाजीनगर’ और उस्मानाबाद शहर का नाम बदलकर 'धाराशिव’ करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इसके अलावा भी देश के कई प्रदेशों में सैंकड़ों ऐसे नाम हैं, जो हिंदूवादी संगठनों के हिट लिस्ट में हैं. वह उन स्थानों के नाम बदलवाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं. यहां तक कि इस तरह के संगठनों से जुड़े लोग सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल कर चुके हैं. हालांकि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने वकील अश्वनी उपाधयाय की इस तरह की एक याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि देश अपने भूतकाल के पीड़ाओं से आगे निकल चुका है और अब इतिहास की गलतियां को दोहराने से इसका कोई फायदा नहीं मिलने वाला है. 

Zee Salaam

Trending news