लखनऊ में दिखा खूबसूरत नजारा, पुलिस और नमाज़ियों ने आपस में बांटे फूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1223122

लखनऊ में दिखा खूबसूरत नजारा, पुलिस और नमाज़ियों ने आपस में बांटे फूल

Lucknow Friday Prayer: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी जुमे की नमाज़ शांति के साथ अदा हुई. जुमे की नमाज से पहले पुलिस प्रशासन में तमाम मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स लगा रखी थी सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए से निगरानी की जा रही थी.

लखनऊ में दिखा खूबसूरत नजारा, पुलिस और नमाज़ियों ने आपस में बांटे फूल

लखनऊ: लखनऊ के टीले वाली मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं. पुलिस प्रशासन और सिविल डिफेंस के लोगों ने शांति व्यवस्था और आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए जुमे की नमाज अदा करने आए नमाज़ियों को गुलाब का फूल देकर स्वागत किया तो उसके जवाव में मस्जिद के मुत्तावल्ली और नमाज अदा करने आए नमाजियों ने भी उनकी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस अधिकारियों को फूल देकर उनका शुक्रिया अदा किया.

नमाज़ियों ने दिया अमन का पैग़ाम
उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी किया गया था ताके दोबारा किसी भी प्रकार की कोई घटना ना होने पाए, जिसके मद्देनजर पुलिस निहायत ही सतर्क थी. क्योंकि इससे पहले वाले जुमे में प्रयागराज और सहारनपुर समेत कई शहरों में नारेबाजी और प्रदर्शन की घटनाएं देखने को मिली थी. लेकिन लखनऊ अदब की सरजमी है. लखनऊ से मोहब्बतों का पैगाम आम होता रहा है. जिसकी ताजा मिसाल इस जुमे में भी देखने को मिली. पिछले जुमा कुछ शहरों में पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थी कुछ लोग पत्थर चलाते हुए नजर आए थे. लेकिन इस बार लखनऊ से जो तस्वीरें सामने आई वह बेहद खूबसूरत है. नमाजी नमाज अदा करके जब बाहर आए तो उनके हाथों में गुलाब के फूल थे. चेहरे पर मुस्कुराहट थी और भाईचारे और अमन की बात थी। नमाज खत्म होने के बाद टीले वाली मस्जिद के मुत्तावल्ली वासिफ हसन ने सुरक्षा व्यवस्था में तैनात तमाम पुलिस कर्मियों के साथ ज्वाइंट कमिश्नर पीयूष मोडिया और कवरेज कर रहे पत्रकारों को फूल देकर उनका शुक्रिया अदा किया और कहा कि लखनऊ हमेशा से अदब का गहवारा रहा है। लखनऊ से ही मोहब्बतों का पैग़ाम आम होता रहा है. लिहाजा हम सबको मोहब्बत के साथ मिलजुल कर नफरतों को भुलाकर अमन शांति के साथ रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Jumma Namaz: आज जुमे की नमाज के बाद देशभर में कैसा रहा माहौल? पढ़िए ये रिपोर्ट

शांति के साथ अदा हुई जुमे की नमाज
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी जुमे की नमाज़ शांति के साथ अदा हुई. जुमे की नमाज से पहले पुलिस प्रशासन में तमाम मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स लगा रखी थी सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए से निगरानी की जा रही थी ताकि कोई भी शरारती तत्व किसी घटना को अंजाम ना देने पाए और किसी भी प्रकार का विरोध प्रदर्शन सड़कों पर उतर कर ना होने पाए.

ये भी पढ़ें: "आपकी तपस्या में फिर कमी रह गई, TV पर जाइए और अग्निपथ स्कीम वापस लें"

उलमा की अपील का हुआ असर
जुमे की नमाज में हिंसा की आशंका को देखते हुए और माहौल के तकाज़े पर अमल करते हुए तमाम शिया सुन्नी उलमा भी काफी संजीदा थे। दो रोज पहले से ही तमाम मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुसलमानों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की थी मौलाना कल्बे जवाद, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, मौलाना सुफियान निजामी मौलाना यासूब अब्बास,शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी,उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इफ्तिखार अहमद जावेद समेत कई जानी-मानी हस्तियों ने भी शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की थी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news