Watch: गिरगिट की तरह रंग बदल रही चिड़िया, वीडियो देख कर हैरान हैं लोग, देखें
Advertisement

Watch: गिरगिट की तरह रंग बदल रही चिड़िया, वीडियो देख कर हैरान हैं लोग, देखें

इंटरनेट पर एक चिड़िया का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा सकता है कि वह गिरगिट की तरह रंग बदल रही है. वीडियो देख कर इंटरनेट के यूजर हैरान हैं.

Viral Video

Viral Video: आपने गिरगिट को रंग बदलते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी चिड़िया को रंग बदलते हुए देखा है? अगर नहीं तो आज हम आपको ऐसी चिड़िया का वीडियो दिखाएंगे जे रंग बदलती है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक चिड़िया गिरगिट की तरह रंग बदलती है. यूजर इस चिड़िया के रंग बदलने के अंदाज को देखकर हैरान हैं. इस चिड़िया की रंग बदलने की ताकत उसके परों में है. आप भी इस वीडियो को देख कर हैरान हो जाएंगे. 

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि हमिंग बर्ड (Hummingbird) नाम की एक चिड़िया एक शख्स के हाथ पर बैठी है. यह चिड़िया पहले काले से गुलाबी और फिर डार्क हरे रंग से काले रंग में अपना रंग बदलती है. चिड़िया को देखने से लगते है कि यह चिड़िया घायल है और उड़ नहीं पा रही है. लेकिन चिड़िया अपना रंग बदलने में माहिर है. वीडियो को देख कर इंटरनेट यूजर हैरान हैं. वीडियो देखने में काफी खूबसूरत है. 

आपको बता दें कि हमिंग बर्ड चिड़िया को दुनिया की सबसे छोटी चिड़िया होने का खिताब हासिल है. जानकारों का मानना है कि हमिंग बर्ड खुद रंग नहीं बदल सकती है. दरअसल इस चिड़िया के पर कुछ इस तरह के होते हैं कि जब उन पर खास तरह से लाइट पड़ती है तो वह अलग-अलग एंगल से अलग-अलग रंग के नजर आते हैं. फिर उसके पर को देखने में लगता है कि चिड़िया रंग बदल रही है. 

ट्विटर पर इस वीडियो को @wonderofscience नाम के यूजर ने शेयर किया है. कई यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट किया है और कुदरत की तारीफ की है. "इंसानों के लिए आश्चर्यजनक जीव. लाइटिंग सब कुछ है." एक और यूजर ने लिखा है कि "यह चिड़िया बहुत खूबसूरत है."

इसी तरह खबरें पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news