अल-बुखैती ने दी चेतावनी; हूती का एक्शन इसराइल के खिलाफ, बीच में न कूदे कोई और देश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2012178

अल-बुखैती ने दी चेतावनी; हूती का एक्शन इसराइल के खिलाफ, बीच में न कूदे कोई और देश

हूतीस के पॉलिटिकल ब्यूरो चीफ ने कहा है कि "गाजा पर हमले बंद होने से पहले यमन पर उसके ऑपरेशन्स रोकने के लिए दबाव बनाना काम नहीं करेगा.  

अल-बुखैती ने दी चेतावनी; हूती का एक्शन इसराइल के खिलाफ, बीच में न कूदे कोई और देश

Houthis threaten Israel: गाजा पर किए जा रहे इजराइल के हमलों के खिलाफ यमन के हूती लड़ाकों ने मौर्चा खोल रखा है. हूती लड़ाके लाल-सागर से गुजरने वाले इजराइल से जुड़े कई शिप को निशाना बना चुके हैं. हूतीस के इन ऑपरेशन्स के बाद दुनिया के कई देश उन पर हमले रोकने का दबाव बना रहे हैं. इसी को लेकर हूतीस के पॉलिटिकल ब्यूरो चीफ ने अपनी प्रक्रिया दी है. उन्होंने लेबनानी न्यूज एजंसी अल-माएदीन से बात करते हुए कहा, "लाल सागर से जाने वाले इजरायली जहाजों पर हमले करने और धमकी देने का लक्ष्य किसी और देश के हितों को नुकसान पहुंचाना नहीं है, बल्कि गाजा पर चल रहे इजराइल के हमलों का जवाब देना है.

"सऊदी से शांति समझौते तोड़ने की धमकी खोखली" 
हूतीस के हमलों को रोकने के लिए अमेरिका और कई पश्चिम देशों द्वारा हूतीस को धमकी दी जा रही थी कि अगर उन्होंने हमले नहीं रोके तो सऊदी के साथ हुई पीस डील टूट सकती है. इस पर हूतीस के पॉलिटिकल ब्यूरो चीफ ने अल-बुखैती ने कहा कि सऊदी अरब के साथ यमन में शांति प्रक्रिया को रोकने की धमकियां खोखली हैं, उन्होंने कहा, हम सच्चे लोग है और यमन में पूरी तरह से शांति तक पहुंचने के लिए तैयार हैं."

"जंग को फैलने से रोकने का एक ही उपाय"
अल-बुखैती ने कहा इस जंग को पूरे क्षेत्र में फैलने से रोकने का एक ही उपाय है कि गाजा पर हमलें रोके जाए. उन्होंने आगे बताया इन ऑपरेशन्स ने दुनिया को यमन की ताकत और सोच का अनुभव कराया है, हूतीस के इन आपरेशन्स ने इजराइल और अमेरिका को बहुत प्रभावित किया है. अल-बुखैती ने गाजा में हुए एक हफ्ते के युद्ध विराम को भी अपने हमलों का नतीजा बताया है.  

शिप हाई-जेक का वीडियो किया था शेयर 
हूतीस ने पिछले महीने एक इजराइल से जुड़े शिप को हाई-जेक कर लिया था और इसका वीडियों भी जारी किया था. इसके बाद से यमन हूतीस ने कई शिप्स पर हमले किए है. जिसकी वजह से इजराइल खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है.

Trending news