Haldwani Violence: पुलिस ने 5 मुस्लिम महिलाओं को किया गिरफ्तार; अब तक 89 अरेस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2136320

Haldwani Violence: पुलिस ने 5 मुस्लिम महिलाओं को किया गिरफ्तार; अब तक 89 अरेस्ट

Haldwani Violence Update: उत्तराोखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में 8 फरवरी 2024 को हिंसा फैल गई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में अब तक 89 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.   

Haldwani Violence: पुलिस ने 5 मुस्लिम महिलाओं को किया गिरफ्तार; अब तक 89 अरेस्ट

Haldwani Violence Update: उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस लगातार उपद्रवियों को गिरफ्तार कर रही है.  पुलिस बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया था. नैनीताल पुलिस पुलिस अब तक इस मामले में कुल 84 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं. वहीं, पुलिस ने इस मामले में एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 महिला  आरोपी को अरेस्ट किया है. 

पुलिस ने जिन 5 महलिाओं को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है उनमें शहनाज (45), सोनी (33), शमशीर (25), सलमा (50) और रेशमा (45) को शामिल हैं. इनके साथ ही इस हिंसा में में गिरफ्तार आरोपियों की कुल तादाद 89 हो गई है. वहीं, नैनीताल के एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि सभी आरोपी महिलाओं को वीडियो रिकार्डिंग और सीसीटीवी फुटेज जांच करने के बाद पहचान की गई थीं. जिनमें से आज 5 महिलाओं को अरेस्ट कर लिया गया है.पुलिस अफसर ने बताया कि दूसरे आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है.

 

बता दें के इससे पहले उत्तराखंड पुलिस ने मास्टरमाईंड समेत 9 आरोपियों के पोस्टर जारी किए थे.ये पोस्ट नैनीताल और उसके आस पास के जिलों में चस्पा किया गया था कि आरोपी को जल्दी से पकड़ा जा सके.

क्या है पूरा मामला
8 फरवरी 2024 को को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में एक मदरसे को हटाने के बाद पुरे इलाके में हिंसा फैल गई. इस हिंसा में कई वाहनों आग के हवाले कर दिया. जबकि इस हिंसा में  पांच लोगों की मौत हो गई. 

इस हिंसा को लेकर प्रशासन पर भी कई सवाल उठ रहे हैं. मसलन जब इस मामले की सुनावई हाईकोर्ट में होनी बाकी थी तो इससे पहले नौनीताल प्रशान ने जल्दबाजी करते हुए मदरसे को क्यों तोड़ दिया. वहीं, दूसरी तरफ अल्पसंख्यक आयोग की जांच में प्रशासन पूरी तरह से जांच के कटघरे में दिख रही है. आयोग ने इस हिंसा में प्रशासन की लापरवाही और विफलता को उजागर किया है.    

Trending news