गुजरात चुनावः रवींद्र जडेजा की पत्नी जामनगर नॉर्थ से लड़ेंगी चुनाव; BJP ने 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1434299

गुजरात चुनावः रवींद्र जडेजा की पत्नी जामनगर नॉर्थ से लड़ेंगी चुनाव; BJP ने 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

Rivaba Jadeja contest election from Jamnagar North Seat in Gujrat Election:  भाजपा ने 1 दिसंबर को जिन 89 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, उसमें से 84 सीटों पर और दूसरे फेज के तहत 5 दिसंबर को जिन 93 सीटों पर वोटिंग होनी है, उसमें से 76 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

 रिवाबा जडेजा क्रिकेटर पति रवींद्र जडेजा के साथ

नई दिल्लीः गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने मौजूदा विधानसभा क्षेत्र घाटलोडिया से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को भाजपा ने जामनगर नॉर्थ से और हार्दिक पटेल को विरामगाम से चुनावी मैदान में उतारा है.

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और अनिल बलूनी की मौजूदगी में भाजपा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. भाजपा की पहली सूची में पहले मरहले के तहत 1 दिसंबर को जिन 89 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, उसमें से 84 सीटों पर और दूसरे फेज के तहत 5 दिसंबर को जिन 93 सीटों पर वोटिंग होनी है, उसमें से 76 सीटों पर यानी कुल मिलाकर भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में 160 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.
गौरतलब है कि बुधवार को पार्टी मुख्यालय में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सदारत में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में देर रात तक चली भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों पर चर्चा की गई थी. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हुई बैठक में एक-एक सीट पर उम्मीदवार के नाम पर सभी पहलुओं से विचार-विमर्श करने के बाद ये फैसला किया गया है. 

बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात भाजपा प्रदेश सद्र के साथ अलग से भी बैठक की थी.
गौरतलब है कि गुजरात के साबिक मुख्यमंत्री विजय रूपानी और साबिक उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत गुजरात भाजपा के कई दिग्गज नेता पहले ही पार्टी आलाकमान का मूड भांप कर विधानसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. इसलिए भाजपा ने अपनी लिस्ट में पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले इस बार नौजवान नेताओं को तवज्जो दी है.

गुजरात में दो मरहलों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को वोटिंग होना है. रियासत में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. राज्य में पहले चरण के चुनाव वाले 89 विधानसभा हल्कों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे मरहले में 93 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर तय की गई है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news