G-20 Summit: शाम 6 बजे से गाड़ियां नहीं कर पाएंगे दिल्ली में एंट्री! शहर के अंदर भी कई रोड्स बंद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1859502

G-20 Summit: शाम 6 बजे से गाड़ियां नहीं कर पाएंगे दिल्ली में एंट्री! शहर के अंदर भी कई रोड्स बंद

G-20 Summit Delhi Traffic: जी20 समिट के मद्देनजर दिल्ली में कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर आज शाम 6 बजे से प्रतिबंध लगा दिया गया है, वही शहर के अंदर की कई जगह को भी सील किया जाएगा.

G-20 Summit: शाम 6 बजे से गाड़ियां नहीं कर पाएंगे दिल्ली में एंट्री! शहर के अंदर भी कई रोड्स बंद

G-20 Summit Delhi Traffic: देश की राजधानी दिल्ली में 8-10 सितंबर तक होने वाली जी20 समिट के मद्देनजर आज 6 बजे से कमर्शियल वाहनों की दिल्ली में एंट्री नहीं हो पाएगी. आज यानी 7 सितंबर शाम 6 बजे से दिल्ली में सभी कमर्शियल वाहनों का प्रवेश निशेध है और ये पबंदी 10 दिसंबर आधी रात तक रहेगी. केवल दूध, पानी, फल और दवाओं आदि के वाहनों को ही दिल्ली में घुसने की इजाजत दी जाएगी. सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली को control Zone-1, Control Zone-2 और restricted Zone में बाटा गया है. आज रात 12 बजे से कंट्रोल जोन-1 पूरी तरह से सील हो जाएगा.

दिल्ली के अंदर भी रास्ते बंद

दिल्ली के इन इलाकों में केवल ऑथराइज व्हीकल को ही जाने की इजाजत होगी. रिंग रोड (महात्मा गांधी मार्ग) के अंदर के पूरे इलाके को 8 सितंबर सुबह 5 से लेकर 10 सितंबर रात 12 बजे तक बंद किया जाएगा. केवल एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, इमरजेंसी और स्थानीय लोगों को जाने की इजाजत होगी. दिल्ली पुलिस ने कई सड़कों को बंद किया है और रूट डाइटवर्ट किए गए हैं.

ऑटो-टैक्सी भी बंद

दिल्ली में 9 सितंबर सुबह 5 बजे से 10 सितंबर के बीच कोई भी ऑटो टैक्सी नहीं चलेगी, न ही दिल्ली में एंट्री की इजाजत होगी. दिल्ली में मौजूद बसों सहित सभी तरह के कमर्शियल वाहनों को रिंग रोड से दिल्ली की सीमाओं की तरफ जाने की इजाजत दी जाएगी. वहीं बहादुरगढ़ व बादली की तरफ से दिल्ली की तरफ जाने वाले कमर्शियल व्हीकल को वैकल्पिक मार्ग का चयन करना होगा, क्योंकि इस जगह नाकाबंदी की जा रही है. नाकों पर मौजूद पुलिस ड्राइवरों की मदद करेगी.

मेट्रो स्टेशन बंद

जी20 के मद्देनजर कई  मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है और कई स्टेशन के एक या केवल दो गेट खोले गए हैं. सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को पूरी तरह से बंद किया हुआ है, वहीं खान मार्किट का केवल एक गेट खुला रहेगा.

G20 Summit की वजह से कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद? जानें पूरी डिटेल

Trending news