Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत; दो दिन पहले ही जताया था जान को खतरा!
Advertisement

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत; दो दिन पहले ही जताया था जान को खतरा!

Mukhtar Ansari Dies: बाहुबली विधायक और डॉन मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सरकार ने बांदा और मउ जिले में धारा 144 लागू कर दिया है.  उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की गुरूवार की शाम दिल का दौड़ा पड़ने से मौत हो गई.

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत; दो दिन पहले ही जताया था जान को खतरा!

Mukhtar Ansari Dies: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की गुरूवार की शाम दिल का दौड़ा पड़ने से मौत हो गई. वह बांदा जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे थे. बताया जा रहा है कि गुरूवार की शाम वह जेल के अंदर बेहोश होकर गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन कुछ देर बाद ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बांदा अस्पताल के डॉक्टरों ने मेडिकल बुलेटिन जारी हार्ट अटैक कर मुख्तार अंसारी की मौत की तस्दीक की है. 
 
इससे दो दिन पहले भी मुख्तार अंसारी की जेल में तबियत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनके भाई और रिश्तेदार मिलने पहुंचे थे. उनके भाई ने बताया कि जेल प्रशासन उनके कुछ रिश्तेदारों को अंसारी से मिलने से रोक दिया था. 

दो दिन पहले ही मुख्तार अंसारी नेआरोप लगाया था कि जेल में उन्हें स्लॉ पॉइजन दिया जा रहा है, जिससे उनकी मौत हो सकती है. इससे पहले भी वह लगातार यूपी सरकार पर जेल में उन्हें मारने का आरोप लगाते रहे हैं. मुख्तार अंसारी कई बार कोर्ट में भी अपने जान को खतरा बताकर कोर्ट से जेल में अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया था.
  
गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी को दो साल पहले तक पंजाब के एक जेल में रखा गया था, लेकिन बाद में यूपी सरकार ने अंसारी को पंजाब से यूपी के बांदा जेल में शिफ्ट किया था. तभी से मुख्तार अंसारी और उसके परिवार के लोग मुख्तार अंसारी को लेकर आशंकित थे. 

मुख्तार की मौत को लेकर आशंका यूपी के ही पूर्व बाहुबली विधायक, सांसद और डॉन अतीक अहमद के पुलिस अभिरक्षा में हत्या के बाद से जताई जा रही थी. अभी से ठीक साल भर पहले रमजान के माह में ही अतीक और उसके भाई अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में हत्या कर दी गई थी. 

मुख्तार की हार्ट अटैक से मौत की खबर के बाद सरकार ने बांदा और मुखतार के गृह जिले मउ में धारा 144 लागू कर दिया है. किसी भी अनहोनी घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. 

Trending news