बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा, दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2315373

बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा, दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान

Delhi News: दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बीते दिनों हुई तेज बारिश के दौरान हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है.

बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा, दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान

Delhi News: दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बीते दिनों हुई तेज बारिश के दौरान हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है.  दिल्ली जलमंत्री आतिशी ने 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषण की. इसके लिए आप नेता ने रविवार को मुआवजा देने का निर्देश जारी कर दिया.

28 जून को दिल्ली में भारी बारिश हुई थी. इसके बाद राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पानी भरने और बारिश की वजह से होने वाले हादसों की खबर आई थी. दिल्ली में कई जगहों पर पानी में डूबकर लोगों की मौत होने की भी सूचना आई थी. सरकार ने इन घटनाओं के मृतकों के परिवार वालों को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

आतिशी ने दिए ये निर्देश
मंत्री आतिशी ने निर्देश दिया है कि दिल्ली के अलग-अलग हॉस्पिटल और दिल्ली पुलिस की मदद से उन लोगों की पहचान की जाए, जिन्होंने बारिश की वजह हुए हादसों में जान गंवाई है. वहीं, दिल्ली गवर्नमेंट का कहना है कि इस साल 24 घंटे में ही 228 MM बारिश हुई, जो दिल्ली में मानसून के दौरान होने वाली कुल बारिश का 25 फीसदी है. ऐसे में इस अचानक बारिश के कारण जलजमाव जैसी परेशानी सामने आई.

पानी में डूबने से कई लोगों की मौत
काफी बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है. पानी में डूबने से कुछ लोगों की मौत भी हुई है. ऐसा एक हादसा दिल्ली के वसंत विहार इलाके से भी सामने आया है, जहां खुले गड्ढे में बारिश का पानी भरने के बाद तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई.

भारी बारिश गिरि कई दीवारें
वहीं, दिल्ली में जबरदस्त बारिश के दौरान कई जगहों पर दीवार गिरने, निर्माणाधीन घर गिरने आदि की कई घटनाएं सामने आई. राजधानी दिल्ली में बीते दो-3 दिनों में हुई बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव भी हो गया था. जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

Trending news