"गुजरात एक बैलगाड़ी है महिलाएं, युवा, गरीब को पीछे छोड़ सुस्त रफ्तार चल रही है"
Advertisement

"गुजरात एक बैलगाड़ी है महिलाएं, युवा, गरीब को पीछे छोड़ सुस्त रफ्तार चल रही है"

Gujrat Assembly Election: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने जोर लगाना शुरू कर दिया. इसी कड़ी में कांग्रेस दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने भाजपा पर कई हमले बोले हैं. इस दौरान उन्होंने मोरबी पुल हादसे का भी जिक्र किया. 

File PHOTO

Gujrat Election: अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujrat Assembly Election) से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य में "दिल्ली से शासन" किया जा रहा है और इसी वजह से पिछले छह सालों में तीन मुख्यमंत्री बनाये गए हैं. उन्होंने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार महज़ शेख़ी बघारना है. अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने आए चिदंबरम ने भाजपा के "अहंकार" को लेकर खूब हमले किए और कहा कि 135 लोगों की मौत की वजह बने मोरबी पुल हादसे के लिए अब तक ना किसी के माफी मांगी है, ना इस्तीफा दिया है.

चिदंबरम ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया,"गुजरात में दिल्ली से हुकूम की जा रही है" और वजह है कि पिछले 6 सालों में तीन मुख्यमंत्री बनाये गये हैं." उन्होंने दावा किया, "डबल इंजन सरकार का दंभ महज शेखी बघारना भर है. गुजरात एक बैलगाड़ी है जो लोगों के एक बड़े हिस्से, खास तौर पर से अनुसूचित जनजाति, महिलाएं, युवा और गरीब को पीछे छोड़ते हुए एक कच्ची सड़क पर धीमी रफ्तार से चल रही है."

यह भी देखिए: Demonetisation: नोटबंदी से कितना हुआ नुक़सान? 15 लाख लोगों ने गंवाई नौकरी, कई की गई जान

गौरतलब है कि मोरबी में ब्रिटिश काल का केबल पुल 30 अक्टूबर को टूट कर गिर गया था. इस हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी. एक प्राइवेट कंपनी के ज़रिए मरम्मत किए जाने के बाद पुल को 26 अक्टूबर को लोगों के लिए फिर से खोला गया था. इस पर चिदंबरम ने कहा, "जहां तक मुझे पता है, इतने बड़े हादसे के लिए न किसी ने माफी मांगी है और न किसी ने इस्तीफा दिया है. लेकिन ऐसा किसी मुल्क देश में हुआ होता, तो फौरन इस्तीफा दे दिया गया होता." कांग्रेस दिग्गज नेता आगे कहा, "उन्होंने माफी इसलिए नहीं मांगी कि यहां की सरकार को लगता है कि वह आने वाले विधानसभा चुनाव में जीत जाएगी और उन्हें हादसे के लिए जवाबदेह होने की जरूरत नहीं है."

उन्होंने गुजरात के लोगों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बदलने और कांग्रेस को मौका देने की अपील की है. उन्होंने कहा, "सेहत और एजुकेशन जैसी चीजें केरल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में बेहतरा क्यों हैं? क्योंकि वहां सरकारें हर पांच या 10 साल पर बदल दी जाती हैं." चिदंबरम ने कहा, "गुजरात के लोगों से मेरी अपील है कि अपनी सरकार बदल दीजिए. अपने लोकतांत्रिक हक का इस्तेमाल करें

Trending news