क्या Congress के 'हाथ' से जुड़ेंगे 'हाथ'?; 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद पार्टी का नया अभियान
Advertisement

क्या Congress के 'हाथ' से जुड़ेंगे 'हाथ'?; 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद पार्टी का नया अभियान

Congress New Campaign: तमाम सियासी पार्टियों ने अगले साल होने वाले लोकसभा इलेक्शन के लिए अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश में ग्रामीण स्‍तर तक अपनी पकड़ मज़बूत करने और पहुंच बनाने के लिए ''हाथ से हाथ जोड़ो'' अभियान शुरू किया है. 

क्या Congress के 'हाथ' से जुड़ेंगे 'हाथ'?; 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद पार्टी का नया अभियान

Hath Se Hath Jodo: कांग्रेस एमपी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद पार्टी ने अगले साल होने वाले लोकसभा इलेक्शन के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर उत्‍तर प्रदेश में ग्रामीण स्‍तर तक अपनी पकड़ मजबूत करने और पहुंच बनाने के लिए ''हाथ से हाथ जोड़ो'' अभियान शुरू किया है. पार्टी ज़राए से मिली जानकारी के मुताबिक़, कांग्रेस महासचिव और यूपी की इंचार्ज प्रियंका गांधी कार्यक्रम के लिए फरवरी माह में राज्य का दौरा कर सकती हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' अभियान का उद्देश्य जमीनी सतह पर लोगों को केंद्र सरकार की नाकामियों के बारे में बताना है.

जनता से मिलेंगे नेता: कांग्रेस
कांग्रेस लीडर राहुल गांधी द्वारा 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान अपने तजुर्बों को शेयर करने वाले एक ख़त के साथ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का मक़दस अगले दो महीने की अवधि के दौरान पूरे यूपी में लोगों से ज़ाती तौर पर जाकर मुलाक़ात करना है. साथ ही तहसील, ब्लॉक और गांव स्तर तक कैंपेन चलाना है. इस सिलसिले में यूपी कांग्रेस के प्रवक्‍ता अशोक सिंह ने बताया, कि गणतंत्र दिवस के मौक़े पर शुरू हुई इस मुहिम का मक़सद लोगों को यूपी के मौजूदा हालत से अवगत कराना है. उन्होंने बताया कि कि इस अभियान के लिये राज्य के सभी 849 प्रखंडों के प्रभारियों को अंतिम रूप दिया गया है.

यह भी पढ़ें:  AIMIM ने शुरू की तेलंगाना विधानसभा इलेक्शन की तैयारी; अपना गढ़ बचाने के लिए झोंकी पूरी ताक़त

'गांव-गांव में चौपाल लगाएगी कांग्रेस'
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिये कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी के मुताबिक मुहिम को कामयाब बनाने के लिए सभी प्रांतीय अध्यक्षों ने विस्तार से बातचीत की है. सिद्दीक़ी ने कहा कि यूपी के 75 जिलों में पूर्व मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को जिला समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है और लोगों को इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का लेटर सौंपा जाएगा. राहुल गांधी के इस ख़त में उनकी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा के दौरान के अनुभव के साथ-साथ मुल्क और उत्तर प्रदेश में  फैली बेरोज़गारी, महंगाई और बीजेपी के कथित अत्याचारों का भी जिक्र है. सिद्दीक़ी ने कहा कि कांग्रेस गांव-गांव में चौपाल लगाकर अवाम की परेशानियों को सुनेगी. सिद्दीक़ी ने आगे कहा कि "अगर किसी को लगता है कि सरकार ने महिलाओं के साथ नाइंसाफ़ा की है तो उनके लिए खुला हुआ ऑफर है कि प्रियंका गांधी उनके लिए लड़ेंगी और उन्हें उनका हक दिलाएंगी".

Watch Live TV

Trending news