तीन राज्यों में कांग्रेस ने मानी हार, तेलंगाना के लोगों को कहा धन्यवाद
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1992627

तीन राज्यों में कांग्रेस ने मानी हार, तेलंगाना के लोगों को कहा धन्यवाद

Congress on Assembly Election: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपनी हार मान ली है. तेलंगाना में अच्छे प्रदर्शन से कांग्रेस गदगद है और उसने जनता को धन्यवाद कहा है.

तीन राज्यों में कांग्रेस ने मानी हार, तेलंगाना के लोगों को कहा धन्यवाद

Congress on Assembly Election: आज चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे जारी हो रहे हैं. ऐसे में कई नेता अपना रिएक्शन दे रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस के मुखिया मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अपना बयान दिया है. उन्होंने तेलंगाना के लोगों का धन्यवाद किया है और दूसरे राज्यों में चुनाव हारने को 'निराशाजनक' बताया है. उन्होंने इससे उबरने और लोकसभा चुनाव पर फोकस करने की बात कही है. 

मौजूदा हालत यह है कि तेलंगाना में कांग्रेस जीत रही है. इस तरह से तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव तेलंगाना की सत्ता से बाहर हो जाएंगे. इसके उलट राजस्था और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता गवाने जा रही है. 

खरगे का रिएक्शन
एक्स पर कांग्रेस के मुखिया ने लिखा है कि "मैं तेलंगाना के लोगों को उनसे मिले जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं. मैं उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमें वोट दिया. इन तीन राज्यों में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ, हम इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और पुनर्जीवित करने के अपने मजबूत संकल्प की पुष्टि करते हैं."

राहुल गांधी का रिएक्शन
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे राहुल गांधी ने तीन राज्यों मेंकांग्रेस की बुरी हालत पर लिखा कि "मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं- विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद- प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे. सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया."

प्रियंका का रिएक्शन
कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने कहा "तेलंगाना की जनता ने इतिहास रचते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनादेश दिया है. यह प्रजाला तेलंगाना की जीत है. यह प्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है. तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद. कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए संकल्पबद्ध है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को विपक्ष की भूमिका सौंपी है. जनता का फैसला सिर माथे पर. जय हिंद!"

नड्डा बोले डबल इंजन की सरकार
जहां राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस हार रही है तो वहीं भाजपा इन राज्यों में बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि "मध्य प्रदेश की जनता को नमन! मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री की नीतियों, भाजपा की विचारधारा को जनता का समर्थन का प्रमाण है. इस प्रचण्ड जीत के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और अपना सबकुछ पार्टी के लिए समर्पित करने वाले कार्यकर्ताओं को हृदय से बधाई. डबल इंजन की सरकार मध्य प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास की यात्रा पर अनवरत आगे ले जाती रहेगी."

Trending news