दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने छोड़ा पद, जेपी नड्डा को भेजा इस्तीफा
Advertisement

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने छोड़ा पद, जेपी नड्डा को भेजा इस्तीफा

Delhi BJP President: दिल्ली नगर निगम में चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफे दे दिया है. 

File PHOTO

Delhi BJP President: दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि आदेश गुप्ता ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में मिली करारी हार के बाद जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया है. जानकारी के मुताबिक गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा दिया है. जिसके बाद मौजूदा वक्त में दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को अगली व्यवस्था तक कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

हाल ही में आए दिल्ली नगर निगम नतीजों में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल किया है और 15 साल से चले आ रहे भाजपा के शासन खत्म कर दिया. दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं भाजपा ने 104 सीटें जीतीं. भाजपा को मिली हार में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के वार्ड से भी आम आदमी पार्टी की ही जीत हुई है. आदेश गुप्ता वार्ड नंबर 141 (राजेंद्र नगर) में रहते हैं. वहां से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आरती चावला ने जीत दर्ज की है.  

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक आदेश में कहा, "भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा के निर्देश के अनुसार दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद से आदेश गुप्ता का इस्तीफा स्वीकार किया जा रहा है. दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को अगले आदेश तक प्रदेश इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया जा रहा है."

दिल्ली एमसीडी में मिली हार को लेकर गुप्ता ने कहा, भाजपा एक मजबूत अपोज़ीशन बनकर दिल्ली के लोगों की खिदमत करेगी और दिल्ली सरकार में आप के ज़रिए किए गए भारी भ्रष्टाचार की तरह निगम में आम आदमी पार्टी के भ्रष्टाचार को उजागर करेगी.

उन्होंने दिल्लीवासियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा,"नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिले 40 फीसद वोट के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं समेत दिल्ली के सभी वोटर्स का शुक्रिया अदा करता हूं. वहीं, भाजपा वादा करती है कि निगम में भी वह दिल्ली की जनता से जुड़े सवालों और मसलों को मजबूती से उठाएगी और उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करेगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news