BJP CM Face: राजस्थान-MP और छत्तीसगढ़ में सीएम के चेहरों पर सस्पेंस, BJP विधायक ने की योगी जैसे सीएम की मांग !
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2001172

BJP CM Face: राजस्थान-MP और छत्तीसगढ़ में सीएम के चेहरों पर सस्पेंस, BJP विधायक ने की योगी जैसे सीएम की मांग !

Rajasthan CM Race: झांसी की बबीना विधानसभा सीट से मौजूदा बीजेपी विधायक राजीव सिंह ने कहा कि चाहे राजस्थान हो या एमपी, छत्तीसगढ़ हो या फिर तेलंगाना इन सभी राज्यों में सीएम योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री बनाना चाहिए.

BJP CM Face: राजस्थान-MP और छत्तीसगढ़ में सीएम के चेहरों पर सस्पेंस, BJP विधायक ने की योगी जैसे सीएम की मांग !

Assembly Election Results 2023: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ), राजस्थान ( Rajasthan ) और छ्त्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने कांग्रेस को जबरदस्त पटखनी दी है. तीनों राज्यों में जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है. लेकिन इन राज्यों में अब तक सीएम के चेहरे की घोषणा नहीं हुई है. हालांकि, पार्टी आलाकमान तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर लगातार मंथन कर रही है. 

पार्टी भले ही इन राज्यों में अब तक सीएम के नाम पर मुहर नहीं लगाई हो लेकिन बीजेपी नताओं और कार्यकर्ताओं ने इन राज्यों में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) जैसे मुख्यमंत्री की मांग कर रहे हैं. लेकिन ये मांग इन राज्यों से नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश आई है. 

झांसी की बबीना विधानसभा सीट से मौजूदा बीजेपी विधायक राजीव सिंह ने कहा कि चाहे राजस्थान हो या एमपी, छत्तीसगढ़ हो या फिर तेलंगाना इन सभी राज्यों में सीएम योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. यहां की आवाम भी यही चाहते हैं. 

बीजेपी विधायक ने सीएम को लेकर दिया ये बयान

बीजेपी विधायक ने राजस्थान में बाबा बालकनाथ के सीएम बनाए जाने को लेकर कहा, "छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश ही नहीं तेलंगाना में भी सब लोग योगी आदित्यनाथ जैसा ही सीएम चाहते हैं. आम जनता को योगी जैसा सीएम चाहिए वो देश की आंखों के तारे हैं. देश ही नहीं वर्ल्ड के तमाम मुल्कों के लोग भी यूपी जैसी कानून व्यवस्था चाहते हैं. बाबा बालकनाथ भी नाथ संप्रदाय से ताल्लुक रखते हैं इसलिए उनकी छवि भी सीएम योगी जैसी है और राजस्थान में दावेदारी भी मजबूत बताई जा रही है." 

तीन राज्यों में सीएम के चेहरों पर सस्पेंस

बता दें कि इन तीनों राज्यों में बिना सीएम के चेहरों के ही बीजेपी चुनावी अखाड़े में थी. भारतीय जनता पार्टी इन राज्यों में पीएम मोदी के नमा पर जनता ने झोली भर कर वोट किए और प्रचंड बहुमत सी जीत दिलाई. ऐसे में जानकारों का मानना है कि बीजेपी इन राज्यों में जनता को सरप्राइज दे सतकी है और नए चेहरों पर दांव लगा सकती है. इसी वजह से पार्टी अभी तक इस पर मंथन कर रही है.

गौरतलब है कि इन तीनों राज्यों में बीजेपी के कई बड़े नेता हैं, जिनका इन प्रदेशों में जनता के बीच खासा प्रभाव है. चाहे राजस्थान की पूर्व सीएम सुंधरा राजे हो या फिर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान या छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह इसी कारण से यहां पर आलाकमान को हिसाब किताब करने में भारी पड़ रहा है.  

 

Trending news