Manish Sisodia Birthday: CM केजरीवाल ने बताया कैसे हुई मनीष सिसोदिया से दोस्ती, दी खास अंदाज में बधाई
Advertisement

Manish Sisodia Birthday: CM केजरीवाल ने बताया कैसे हुई मनीष सिसोदिया से दोस्ती, दी खास अंदाज में बधाई

Manish Sisodia Friendship: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का आज जन्मदिन है, सीएम  केजरीवाल ने खास अंदाज में सिसोदिया को बधाई दी है और कहा है कि साज़िश रचने वाले लाख कोशिश कर लें. ये भरोसा, ये स्नेह और ये दोस्ती कभी नहीं टूटेगी. 

Manish Sisodia Birthday: CM केजरीवाल ने बताया कैसे हुई मनीष सिसोदिया से दोस्ती, दी खास अंदाज में बधाई

Arvind Kejriwal Wishes Birthday to Manish Sisodia: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व  मनीष सिसोदिया को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी और अपनी सालो की दोस्ती का जिक्र कर किया और उसकी एक झलक भी दिखी.

अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को दी जन्मदिन की बधाई 
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "ये दोस्ती बहुत पुरानी है. हमारा स्नेह और भरोसा बहुत मज़बूत है. जनता के लिए काम करने का ये जुनून भी बहुत पुराना है. साज़िश रचने वाले लाख कोशिश कर लें.. ये भरोसा, ये स्नेह और ये दोस्ती कभी नहीं टूटेगी. बीजेपी ने झूठे केस लगाकर मनीष को पिछले 11 महीने से जेल में रखा हुआ है. लेकिन, मनीष इनके ज़ुल्म के आगे डटकर खड़े हैं, इनकी तानाशाही के सामने ना अब तक झुके हैं और ना भविष्य में कभी झुकेंगे. तानाशाही के इस दौर में मनीष का साहस हम सबको प्रेरणा देता है. जन्मदिन मुबारक हो मनीष" 

मनीष सिसोदिया को सीएम केजरीवाल के बेहद ही करीब माना जाता है. एक तरह कहें तो दायां हाथ कहा जाता है. दिल्ली में  जब पहली बार आम आदमी पार्टी सत्ता में आई तो केजरीवील मुख्यमंत्री बने और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री बनाया गया. पिछले साल फरवरी में शराब घोटाले के मामले में मनीष सिसोदिया को जेल जाना पड़ा था. हालांकि, कई महीनों तक बेल नही मिलने के बाद मनीष सिसोदिया अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा.

सालों पुरानी है केजरीवाल -सिसोदिया की दोस्ती
मनीष सिसोदियाऔर सीएम केजरावील की पहली मुलाकात साल 1990 में हुई थी. उस दौरान केजरीवाल इनकम टैक्स विभाग में कार्यरत थे, और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक एनजीओ बनाना चाहते थे. सरकारी नौकरी में होने की वजह से वह इससे सीधे तौर पर जुड़ सकते थे. वालंटियर्स के लिए केजरीवाल ने वेबसाइट पर विज्ञापन दिया. इसी विज्ञापन के जरिए मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल से जुड़े.  जिसके बाद अन्ना आंदोलन की शुरुवात हुई.

Trending news