"भाजपा सरकार में प्रदेश में सूदखोरों का आतंक", किसान आत्महत्या करने को मजबूर; बोले अखिलेश यादव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2294394

"भाजपा सरकार में प्रदेश में सूदखोरों का आतंक", किसान आत्महत्या करने को मजबूर; बोले अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav Attack BJP: नवनिर्वाचित सांसद अखिलेश यादव ने BJP पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी की गलत नीतियों से किसान व नौजवान बेहाल हैं. सूदखोरों से पीड़ित होकर लोग आत्महत्या करने के लिए विवस हैं. 

"भाजपा सरकार में प्रदेश में सूदखोरों का आतंक", किसान आत्महत्या करने को मजबूर; बोले अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav Attack BJP: समाजवादी पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट व नवनिर्वाचित सांसद अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी की गलत नीतियों से किसान व नौजवान बेहाल हैं. इतना ही नहीं नौजवान, किसान और सूदखोरों से भी परेशान हैं. आए दिन साहूकारों के प्रताड़ना से परेशान लोगों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा रहा है. 

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को अपने एक बयान में कहा कि सूदखोरों से पीड़ित होकर लोग आत्महत्या करने के लिए विवस हैं. उन्होंने कहा, "इटावा में साहूकारों के रोजाना के तगादा और प्रताड़ना से परेशान होकर एक नौजवान किसान ने आत्महत्या कर ली. बीजेपी सरकार के दस साल के कार्यकाल में महंगाई और कर्ज से त्रस्त होकर एक लाख से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली है. भाजपा सरकार की नीतियां गरीब और किसान विरोधी हैं."

सूदखोरों का आतंक बना हुआ है; अखिलेश
सपा सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार में पूरे प्रदेश में सूदखोरों का आतंक बना हुआ है. राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, बलिया, इटावा, शाहजहांपुर समेत कई शहरों में सूदखोरों ने लोगों का जीना हराम कर दिया है. इस तरह के कर्ज के शिकार सबसे ज्यादा गरीब किसान और कमजोर लोग ही बनते हैं. अगर एक बार लोग इनके चंगुल में फंस जाते हैं, तो फिर निकलना मुश्किल हो जाता है.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार झूठी योजनाओं के द्वारा जनता को बरगलाने का काम करती है. गरीबों, किसानों के लिए बैंकों से कम ब्याज और आसानी से कर्ज की प्लान्स जमीन पर उतरती नहीं दिखती हैं. सरकारी अरेंजमेट इतनी पेचीदा है कि बैंकों से किसानों को आसानी से लोन नहीं मिल पाता है. इस स्थिति में किसानों को छोटी-छोटी जरूरतों के लिए सूदखोरों के जाल में फंसने को मजबूर होना पड़ता है.

गौरतलब है कि इटावा जिले के चौविया में कथित तौर पर एक किसान ने अपने खेत पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि किसान कर्ज न अदा करेन की वजह से साहूकारों से तगादा से परेशान चल रहे थे.   

Trending news