Maharashtra: महाराष्ट्र में औरंगज़ेब-टीपू का फोटो लेकर डांस करने का मामला; 8 पर केस, 2 गिरफ्तार, देखें VIDEO
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1531010

Maharashtra: महाराष्ट्र में औरंगज़ेब-टीपू का फोटो लेकर डांस करने का मामला; 8 पर केस, 2 गिरफ्तार, देखें VIDEO

Maharashtra Photo Dance Case: महाराष्ट्र के वाशिम ज़िले में औरंगज़ेब और टीपू  सुल्तान का फोटो लेकर डांस करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने  8 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है, जबकि इनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Maharashtra: महाराष्ट्र में औरंगज़ेब-टीपू का फोटो लेकर डांस करने का मामला; 8 पर केस, 2 गिरफ्तार, देखें VIDEO

Maharashtra News: महाराष्ट्र के वाशिम ज़िले में औरंगज़ेब और टीपू  सुल्तान का फोटो लेकर डांस करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने  8 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है, जबकि इनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि 14 जनवरी की रात उर्स जुलूस के दौरान औरंगज़ेब और टीपू का फोटो लेकर नाचने वालों का वीडियो ज़िले में ख़ूब वायरल हुआ था.जिसमें  भीड़ में मौजूद कुच लोगों के हाथ में दोनों के फोटो थे.अब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

भीड़ ने लहराए फोटो
जानकारी के मुताबिक़ वाशिम जिले के मंगरुलपिर शहर में दादा हयात क़लंदर साहब का संदल (उर्स जुलूस) 14 जनवरी की रात में निकाला गया था. उर्स के दौरान नाचने वालों की भीड़ में दो बड़े-बड़े फोटो लहराए गए जिसमें एक टीपू सुल्तान और दूसरा फोटो औरंगज़ेब का था. जब ये वीडियो सोशिल मीडिया पर वायरल हुआ तो मंगरुलपिर पुलिस ने 8 लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करते मामला दर्ज किया.

 

दो लोगों की गिरफ्तारी
इस मामले पर मंगरुलपीर थाने के SHO सुनील हुड ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे इलाक़े में 14 जनवरी को दादा हयात क़लंदर के उर्स पर कुछ लोग औरंगज़ेब की तस्वीर लेकर घूम रहे थे. इस मामले में 8 पर मामला दर्ज किया गया है, जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसएचओ के बताया कि मामले की जांच चल रही है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए औरंगज़ेब और टीपू सुल्तान का फोटो लेकर डांस करने वाले 8 लोगों के ख़िलाफ मामला दर्ज करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें: Belagavi: घर की छत पर बनाई थी मस्जिद; श्री राम सेना के ऐतराज़ पर नगर निगम ने उठाया यह क़दम 

पुलिस कर रही जांच
पूरे मामले पर मंगरुलपिर पुलिस की नज़र है और मामले की जांच कर रही है. बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद हिंदुत्ववादी संगठन ने नाराज़गी ज़ाहिर की थी और इस मामले में क़ुसूरवार लोगों पर कार्रवाई करने का मुतालबा किया था. साथी ही थानेदार को एक मेमोरेंडम सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की थी. हिंदू संगठनों ने इसके बाद औरंगज़ेब के पुतले को आग के हवाले कर दिया. बहरहाल अब पुलिस ने डांस करने वाले 8 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज करते हुए 2 लोगों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

Watch Live TV

Trending news