पाक सेना प्रमुख ने ईरान को दी चेतावनी, कहा-पीठ में छुरा घोंपने वालों को मिलेगा ‘करारा जवाब’
Advertisement

पाक सेना प्रमुख ने ईरान को दी चेतावनी, कहा-पीठ में छुरा घोंपने वालों को मिलेगा ‘करारा जवाब’

Pakistan News: पाकिस्तान आर्जमी चीफ जनरल मुनीर ने बीते बुधवार को मुल्कभर में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों के स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के बलूचिस्तान के भीतर ईरान द्वारा हाल ही में किए गए मिसाइल हमलों का भी जिक्र किया.

पाक सेना प्रमुख ने ईरान को दी चेतावनी, कहा-पीठ में छुरा घोंपने वालों को मिलेगा ‘करारा जवाब’

Pakistan News: ईरान और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है. कुछ दिन पहले दोनों ने एक दूसरे के इलाके में आतंकी ठिकानों पर मिसाइल से हमले किए थे. पाकिस्तान सेना के जवाबी हमले में 9 लोगों की मौत होग गई थी. वहीं, अब पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसीम मुनीर ने ईरान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि देश की पीठ में छुरा घोंपने वालों को करारा जवाब दिया जाएगा.

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार के मुताबिक,जनरल मुनीर ने बीते बुधवार को मुल्कभर में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों के स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के बलूचिस्तान के भीतर ईरान द्वारा हाल ही में किए गए मिसाइल हमलों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि किसी को भी पाकिस्तान की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

जवाबी हमले में 9 लोगों की हुई थी मौत
ईरान के हमलों के बाद पाकिस्तान ने भी ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में ‘‘आतंकवादी ठिकानों’’ के खिलाफ  जवाबी सैन्य हमले किए. इस हमले नौ लोगों मारे जाने की पुष्टि हुई थी.  आर्मी चीफ ने कहा, ‘‘आप हमारी पीठ में छुरा नहीं घोंप सकते और अगर आप ऐसा करेंगे, तो आपको करारा जवाब मिलेगा.’’ 
 
मुनीर ने इंडिया के साथ सुलह से किया इनकार 
वहीं, मुनीर ने दावा किया कि बलूचिस्तान में बगावत को लंबे वक्त से अफगानिस्तान का सपोर्ट मिला हुआ है और पड़ोसी देश ने कभी भी पाकिस्तान के लिए दोस्ती नहीं दिखाई है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान अकेला ऐसा देश था, जिसने आजादी के बाद संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के एंट्री का मुखालिफत किया था.

जनरल मुनीर ने अफगानिस्तान के तालिबान के नेतृत्व वाले प्रशासन का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘पाकिस्तान की तरफ मत देखो. हम कुछ भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं.’’ बातचीत के दौरान मुनीर ने इंडिया के साथ सुलह से भी इनकार किया. मुनीर ने कहा, ‘‘भारत ने पाकिस्तान के दृष्टिकोण को नहीं माना है, तो हम उसके साथ कैसे सुलह कर सकते हैं?’’

Trending news