अमेरिकी विदेश मंत्री के दौरे के बीच इसराइली सेना का बड़ा दावा; मारे गए 40 हमास के लड़ाके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2051742

अमेरिकी विदेश मंत्री के दौरे के बीच इसराइली सेना का बड़ा दावा; मारे गए 40 हमास के लड़ाके

Hamas Israel War: हमास के लड़ाकों ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया. जिसमें 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

अमेरिकी विदेश मंत्री के दौरे के बीच इसराइली सेना का बड़ा दावा; मारे गए 40 हमास के लड़ाके

Hamas Israel War: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इसराइल के दौरे पर हैं. इस बीच इसराइल और हमास के बीच युद्ध तेज हो चुकी है. इसराइली सेना ने दावा किया है कि उन्होंने दक्षिणी गाजा पट्टी के खान यूनिस में कम से कम 40 हमास के लड़ाकों को मार दिया है. 

अल-अक्सा अस्पताल में हुई इतने लोगों की मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते 24 घंटों में अल-अक्सा हॉस्पिटल में 57 लोगों की मौतों की तस्दीक हुई है. फिलिस्तीन न्यूज ऐजेंसी वाफा ने बताया  है कि इसराइल दक्षिण और मध्य इलाकों में हवाई हमले किए हैं. इनमें मगाजी और अल-बुरैज कैंप भी शामिल है. 

रिफ्यूजी कैंपों में मारे जा रहे हैं लोग
समाचार एजेंसी ने बताया है कि दर्जनों लोग जबालिया और बैत हनून रिफ्यूजी कैंप में भी लोग मारे गए हैं. वहीं इसराइल कहना है कि कि उसके निशाने पर हमास के लड़ाके और उनके ठिकाने हैं और आम लोग कम मरें इसकी पूरी कोशिश की जा रहा है. इसराइल ने बताया है कि उसने सेंट्रल गाजा में अपनी सैन्य कार्रवाई रोक दी है ताकि वहां से मानवीय सहायता पहुंच सके.

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने क्या कहा?
वहीं अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन तेल अवीव पहुंचे हैं और उन्होंने इसराइली राष्ट्रपति इसाक हर्जोग से मुलाकात की है. ब्लिंकन ने राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान कहा कि वो इस इलाके के कई मुल्कों दौरा करके आए हैं, जिनमें तुर्की, कतर, यूएई, जॉर्डन, सऊदी अरब और ग्रीस शामिल है. 

उन्होंने ने कहा कि वो इसराइली राष्ट्रपति से उन बातों को साझा करेंगे जो उन देशों के लीडर्स से सुनकर आए हैं. गाजा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों के परिवारजनों से भी मुलाकात करेंगे.

इसराइली हमले में सबसे ज्यादा मासूम बच्चों और महिलाओं की मौत
हमास के लड़ाकों ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया. जिसमें 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिससे गाजा पट्टी में मानवीय संकट पैदा हो गया है. इसराइल के हमले में सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है. 

Trending news