अल-शिफा से चौंकाने वाला वीडियो आया सामने; इसराइली सेना ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1970391

अल-शिफा से चौंकाने वाला वीडियो आया सामने; इसराइली सेना ने कही ये बात

Israel Hamas War: इसराइली सेना ने एक वीडियो जारी कर बताया कि 7 अक्टूबर के हमले में बंधक बनाए गए इसराइली नागरिकों को हमास के लड़ाकों ने गाजा में मौजूद अल-शिफा हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

अल-शिफा से चौंकाने वाला वीडियो आया सामने; इसराइली सेना ने कही ये बात

Israel Hamas War: गाजा में जंग के बीच इसराइल ने बड़ा दावा किया है. इसराइली सेना ने एक वीडियो जारी कर बताया कि 7 अक्टूबर के हमले में बंधक बनाए गए इसराइली नागरिकों को हमास के लड़ाकों ने गाजा में मौजूद अल-शिफा हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे. हालांकि इस वीडियों की तस्दीक नहीं हुई है. 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बंधको को अस्पताल लाया जा रहा है. इस वीडियो में कुछ हथियारबंद लोगों को भी देखा गया है. एक क्लिप में एक बंधक को हॉस्पिटल के मेन गेट से लाया जा रहा है. वहीं दूसरे हिस्से में एक घायल शख्स को स्ट्रेचर पर लेटा हुआ है. इस वीडियो को जारी कर इसराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा, "यह वीडियो अल-शिफ़ा हॉस्पिटल में हमास के जरिए बंधकों को ले जाने का 'ठोस सबूत' है."

इसराइली सेना का कहना है, "यह फुटेज 'साफ तौर पर साबित करता है कि हमास अस्पताल परिसर में मौजूद कई इमारतों का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों को छिपाने के लिए करता है." हालाँकि, हमास ने इसराइल के इन इल्जामों से इनकार किया है.

इस बीच इसराइली सेना ने एक और वीडियो जारी कर दावा किया है कि गाजा में मौजूद अल-शिफा हॉस्पीटल के नीचे '55 मीटर लंबी टनल' है. इसके साथ ही आईडीएफ की सेना ने दावा किया कि इन टनलों का इस्तेमाल हमास आतंकी गतिविधि के लिए कर रहा है. इसराइली सेना ने एक और वीडियो जारी कर ये भी दावा किया है कि हमास के लड़ाके इजराइली बंधंकों को लेकर अल-शिफ़ा अस्पताल गए थे.

इसराइल गाजा पर लगातार हमले कर रहा है. इस हमले में 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. गाजा में हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. इसके बाद से ही इसराइल गाजा पट्टी पर महला कर रहा है. दुनिया भर के नेता इसराइल से सीजफायर की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसराइल इससे साफ इनकार कर रहा है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news